याद रखें कि अगर आप उपलब्ध हैं तो गेंदबाजी का मौका मिलेगा: एलिस पेरी

[ad_1]

नई दिल्ली, 13 मार्च (आईएएनएस) 2024 डब्ल्यूपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंगलवार के मैच से पहले, एलिस पेरी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए फेंके गए छह ओवरों में गेंद से कोई विकेट नहीं मिला था। अपने पहले ओवर में एलिस ने दो रन दिए, लेकिन उसके बाद एक आश्चर्यजनक कहानी की पटकथा बदल गई।

नौवें ओवर में, एलिस को सजना सजीवन के ऑफ-स्टंप से टकराने के लिए एक निप-बैकर मिला और लगातार गेंदों पर हरमनप्रीत कौर को शून्य पर बोल्ड कर दिया। यदि यह पर्याप्त नहीं था, तो एलिस ने अमेलिया केर को एलबीडब्ल्यू आउट किया और 11वें ओवर में अमनजोत कौर को आउट करने के लिए फिर से निप-बैकर से बोल्ड कर दिया।

अपने अंतिम ओवर में, एलिस ने पूजा वस्त्रकर के ऑफ-स्टंप को उखाड़ने के लिए क्रॉस-सीम का उपयोग किया और नेट साइवर-ब्रंट को एलबीडब्ल्यू करके 6-15विकेट ले लिए, जो डब्ल्यूपीएल में अब तक का सबसे अच्छा आंकड़ा है।

डब्ल्यूपीएल से पहले, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 मैचों में चार-चार ओवर फेंकने से पहले, एलिस ने भारत के खिलाफ सफेद गेंद के मैच में गेंदबाजी नहीं की थी। हालांकि मैच की शुरुआत हेली मैथ्यूज को आउट करने के लिए डीप स्क्वायर लेग पर उनके एक बेहतरीन रनिंग कैच लेने से हुई, लेकिन यह गेंदबाजी थी (उन्होंने नाबाद 40 रन बनाए), जहां उन्होंने आरसीबी के लिए पहली बार डब्ल्यूपीएल नॉकआउट में प्रवेश करने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए एक बड़ा प्रभाव डाला।

एलिस ने मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन का श्रेय जरूरत पड़ने पर गेंद से प्रभाव छोड़ने को लेकर दिया। “मैं लंबे समय से खेल रही हूं, इसलिए मुझे इस बात पर थोड़ा नियंत्रण मिल गया है कि मुझे किस तरह तैयारी करनी है। मैच से पहले वॉर्म अप करते समय बीच में ओवर फेंकने का मौका हमेशा मिलता है।”

उन्होंने आरसीबी द्वारा आयोजित एक आभासी बातचीत में कहा, “मैं यह ध्यान में रखते हुए ऐसा करती हूं कि यदि किसी मैच में गेंदबाजी करने का अवसर मिलता है तो आप उपलब्ध हैं। मैं पिछले 18 महीनों से मजबूती से खेल रही हूं, मुझे ऐसा नहीं लगता कि मेरे पास क्रिकेट या ओवरों की कमी है। जब भी टीम में योगदान करने का मौका मिलता है, वह उसके लिए तैयार रहती है।”

एलिस के स्पैल का मतलब यह भी है कि वह ऑस्ट्रेलिया द्वारा अपनी गेंदबाजी क्षमता का बेहतर उपयोग करने के लिए मजबूती से तैयार हो सकती है, जो देश में होने वाले महिला टी20 विश्व कप की तैयारी के तहत मीरपुर में तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय मैचों के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगा।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine