रियलमी 12एक्स 5जी स्मार्टफोन 12 हजार से कम कीमत में देता है बेहतरीन एक्सपीरिंयस

[ad_1]

नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)। 5जी का असर कंज्यूमर उपयोग से कहीं आगे तक फैला है, जिससे विश्व स्तर पर परिवर्तनकारी बदलाव आ रहे हैं। यह क्रांतिकारी तकनीक हमारे लाइफस्टाइल, वर्क डायनामिक और कम्युनिकेशन मेथड्स को नया आकार दे रही है और एक आशाजनक फ्यूचर के लिए मंच तैयार कर रही है।

साल 2023 में भारत में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में साल-दर-साल 67 प्रतिशत की महत्वपूर्ण वृद्धि देखी गई, जो 5जी लैंडस्केप के व्यापक होने का संकेत देती है।

5जी अपनाने में तेजी से वृद्धि ने बाजार में 5जी कनेक्टिविटी वाले प्रवेश स्तर के स्मार्टफोन को बढ़ावा दिया है। रियलमी 11एक्स 5जी, रेडमी 13सी और वीवो टी2एक्स जैसे मॉडल पॉपुलर हैं। ये इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए प्रति महीने करीब दो लाख स्मार्टफोन बेचते हैं।

हालांकि, अपनी पॉपुलैरिटी के बावजूद ये डिवाइस अक्सर एडवांस फीचर्स से कॉम्प्रोमाइज करते हैं। उदाहरण के लिए कुछ अच्छे परफॉर्मेंस की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन उनकी कैमरा क्षमता केवल एवरेज हो सकती हैं। इसके विपरीत, इम्प्रेसिव कैमरे वाला स्मार्टफोन धीमी चार्जिंग से निराश कर सकता है।

इसका मुकाबला करने के लिए रियलमी की अपकमिंग पेशकश 12एक्स 5जी एक दमदार डिवाइस है। इसका उद्देश्य बढ़ती मांग को पूरा करना और टारगेट यूजर्स को कम कीमत पर अच्छे फीचर्स से लैस स्मार्टफोन देने का वादा करता है। यह 5जी किलर न केवल मजबूत 5जी कनेक्टिविटी के साथ आता है, बल्कि यह उच्च-स्तरीय फोन से मेल खाने वाले फीचर्स से भी भरपूर है।

रियलमी 12एक्स 5जी स्मार्टफोन बाजार में गेम-चेंजर साबित होगा। यह खासकर उन लोगों के लिए है जो कम बजट में अच्छे फीचर्स से लैस 5जी स्मार्टफोन चाहते हैं। यह चार अग्रणी फीचर्स के साथ नई जमीन तैयार करता है जो इसे अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग करता है।

भारत में 12 हजार रुपये से कम कीमत वाले 5जी फोन में यह अपनी तरह का पहला है, जो 45 वाट सुपरवूक चार्जिंग को सपोर्ट करता है। रियलमी 12एक्स 5जी में डाइमेंशन 6100 प्लस 6एनएम 5जी चिपसेट है। एडवांस फीचर्स से लैस यह स्मार्टफोन कम कीमत पर अच्छे परफॉर्मेंस का दावा करता है।

रियलमी 12एक्स 5जी 120एचजेड एफएचडी प्लस डिस्प्ले के कारण शानदार विजुअल एक्सपीरियंस देता है। हाई रिफ्रेश रेट स्क्रीन अपने सेगमेंट में एक असाधारण फीचर्स है।

फाइनली 12 हजार से कम कीमत वाले स्मार्टफोन में मौजूद डुअल स्पीकर के साथ हाई-क्वालिटी साउंड है। जो इतनी कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स से लैस है। जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। ये इनोवेटिव फीचर्स ही हैं जो रियलमी 12एक्स को स्मार्टफोन बनाते हैं। स्मार्टफोन किफायती कीमत के बावजूद जरूरी फीचर्स से समझौता नहीं करता है।

रियलमी 12एक्स 5जी अपने सेगमेंट में सबसे पतला, स्लीक डिज़ाइन के साथ हाई परफॉर्मेंस को जोड़ता है। इसके यूनिक डायमंड-पैटर्न वाली बैक और स्लिम बॉडी मॉर्डन यूजर्स के लिए स्टाइल, सोफिस्टिकेशन और कार्यक्षमता (फंक्शनैलिटी) प्रदान करता है।

रियलमी 12एक्स 5जी अपने इनोवेटिव फीचर्स और आक्रामक कीमत निर्धारण रणनीति के कारण एंट्री-लेवल स्मार्टफोन बाजार में एक व्यवधान है। इसका असर पूरे उद्योग पर पड़ने की संभावना है, जिससे प्रतिस्पर्धियों को अपनी पेशकशों और कीमत निर्धारण रणनीतियों का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए प्रेरित करेगा ।

कुल मिलाकर, रियलमी का विजन परफॉर्मेंस से समझौता किए बिना पहुंच की ओर बदलाव का संकेत देता है, जो एंट्री-लेवल स्मार्टफोन बाजार में कीमत के लिए एक नया मानक स्थापित करता है।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

[ad_2]

E-Magazine