राजेश खट्टर ने इंडस्ट्री में आइकोनिक किरदारों को आवाज देने के सफर के बारे में की बात

मुंबई, 13 मई (आईएएनएस)। अपकमिंग एनिमेटेड सीरीज ‘बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड’ में रक्तदेव के किरदार को आवाज देने वाले एक्टर राजेश खट्टर ने सिनेमा में लाइव एक्शन और एनीमेशन दोनों में काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात की।

राजेश, जो एक्टर ईशान खट्टर के पिता हैं, ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में यादगार किरदारों को आवाज दी है, जिनमें ‘आयरनमैन’ से टोनी स्टार्क, ‘पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ फ्रेंचाइजी से कैप्टन जैक स्पैरो और ‘मनी हाइस्ट’ से बर्लिन शामिल हैं।

इंडस्ट्री में अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए राजेश ने कहा, “मेरे सभी किरदार दर्शकों के प्यार के चलते लोकप्रिय हुए। मुझे लगता है कि मैं अपनी आवाज को मूल पात्रों के करीब रखने, उनकी विशेषताओं को बरकरार रखने और साथ ही अपना इनपुट लाने में सफल रहा, जिसने उन्हें लाखों दर्शकों के बीच पहचान दिलाई। चाहे वह ‘आयरनमैन’ का टोनी स्टार्क हो, ‘पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ फ्रेंचाइजी हो, या ‘मनी हाइस्ट’ का बर्लिन हो।”

“दर्शक इन किरदारों पर मेरी आवाज सुनना चाहते हैं, जिसके चलते निर्माता मुझे चुनते हैं और इसके लिए मैं अपने दर्शकों का सदैव आभारी हूं।”

‘बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड’ के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, मैं इसके लिए चुने जाने पर भी उतना ही आभारी हूं। मुझे लगता है कि मेरे फैंस जो मेरे हर काम को फॉलो करते हैं, रक्तदेव से भी उतने ही खुश होंगे और मैं उनकी प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

अपकमिंग सीरीज में, बाहुबली और भल्लालदेव रक्तदेव के खिलाफ महिष्मती राज्य और सिंहासन की रक्षा के लिए हाथ मिलाते हैं।

ग्राफिक इंडिया और अर्का मीडियावर्क्स प्रोडक्शन, ‘बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड’ का निर्माण एस.एस. राजामौली, शरद देवराजन और शोबू यारलागड्डा द्वारा किया गया है।

यह सीरीज 17 मई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine