पीएम मोदी ने क्रिएटर्स से कहा, जलवायु परिवर्तन जैसी समस्याओं के समाधान के लिए बनाएं गेम

नई दिल्ली, 13 अप्रैल (आईएएनएस) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को क्रिएटर्स से कहा कि उन्हें ऐसे गेम बनाने चाहिए, जो जलवायु परिवर्तन और स्वच्छता जैसे वैश्विक समस्याओं का समाधान कर सके।

अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटनकर, पायल धारे, नमन माथुर और अंशू बिष्ट जैसे कुछ शीर्ष भारतीय गेमर्स के साथ बातचीत में, प्रधान मंत्री ने कहा कि पश्चिमी दुनिया द्वारा सृजित शूटिंग खेलों के विपरीत, हमारे खेलों को वास्तविक जीवन के मुद्दों का भी समाधान करना चाहिए।

उन्होंने कहा,“विश्व नेता ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के बारे में बात करते हैं और उनसे निपटने के तरीकों की कोशिश कर रहे हैं। पीएम मोदी ने गेमर्स से कहा, मैंने ‘मिशन लाइफ: लाइफस्टाइल फॉर एनवायरमेंट’ नाम से एक वैकल्पिक तरीका तैयार किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा,“अब, वैश्विक जलवायु संकट के समाधान के उद्देश्य से एक गेम की कल्पना करें, यहां गेमर को सबसे टिकाऊ दृष्टिकोण की पहचान करने के लिए विभिन्न तरीकों और समाधानों का पता लगाना होगा।”

इसी तरह, एक खेल स्वच्छता के इर्द-गिर्द घूम सकता है और देश के प्रत्येक बच्चे को ऐसे खेल खेलना चाहिए और गेमिंग के वास्तविक महत्व को समझना चाहिए।

पीएम मोदी ने गेमर्स से कहा, “परिवर्तन के लिए ऐसे गेम बनाएं, जो न केवल स्थानीय समस्याओं का, बल्कि वैश्विक मुद्दों का भी समाधान करे।”

–आईएएनएस

सीबीटी/

E-Magazine