पीटरसन, गंभीर ने नई टेस्ट प्रोत्साहन योजना के लिए जय शाह की सराहना की

[ad_1]

मुंबई, 9 मार्च (आईएएनएस) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा भारत की सीनियर पुरुष टीम के लिए एक नई टेस्ट प्रोत्साहन योजना शुरू करने की घोषणा की इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने सराहना की है।

धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 64 रन से हराकर पांचवां और अंतिम टेस्ट जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली, जिसके तुरंत बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सीनियर पुरुषों की टीम के लिए ‘टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना’ शुरू करने की घोषणा की।

नई पहल के अनुसार, बीसीसीआई भारत की सीनियर पुरुष टीम के नियमित खिलाड़ियों को अतिरिक्त मैच फीस देगा, जिसमें भारत के लिए एक सीज़न में 75 प्रतिशत से अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिकेटरों को प्रति टेस्ट मैच 45 लाख रुपये की अतिरिक्त फीस मिलेगी।

जय शाह की “शक्तिशाली लीडर” के रूप में प्रशंसा करते हुए पीटरसन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा, “अब हम बात कर रहे हैं! यह अत्यधिक सराहनीय है कि @जयशाह टेस्ट क्रिकेट की रक्षा के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं! हमें इस तरह टेस्ट क्रिकेट के लिए खड़े होने के लिए शक्तिशाली लीडर्स की आवश्यकता है? धन्यवाद!”

प्रोत्साहन योजना उन खिलाड़ियों के लिए वित्तीय प्रोत्साहन के रूप में कार्य करती है जो टेस्ट क्रिकेट खेलने को प्राथमिकता देते हैं और प्रति मैच 15 लाख रुपये की मौजूदा मैच फीस के शीर्ष पर आते हैं। “मुझे वरिष्ठ पुरुषों के लिए ‘टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना’ की शुरुआत की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जिसका उद्देश्य हमारे सम्मानित क्रिकेटरों को वित्तीय विकास और स्थिरता प्रदान करना है।”

शाह ने अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर लिखा, “2022-23 सीज़न से शुरू होकर, ‘टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना’ टेस्ट मैचों के लिए 15 लाख रुपये की मौजूदा मैच फीस के ऊपर एक अतिरिक्त इनाम संरचना के रूप में काम करेगी।”

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी नई प्रोत्साहन योजना के लिए बीसीसीआई की सराहना की, जबकि विश्व कप विजेता गौतम गंभीर ने इस पहल के लिए जय शाह और बीसीसीआई की सराहना की। गंभीर ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा, “प्रदर्शन के लिए अनिश्चितता से मुक्ति बेहद महत्वपूर्ण है! शानदार कदम! @BCCI @JayShah।”

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine