काकुल में पीसीबी चयनकर्ता बाबर आजम को सभी प्रारूपों में कप्तानी देने के लिए बातचीत करेंगे

[ad_1]

एबटाबाद, 30 मार्च (आईएएनएस) चयनकर्ताओं और पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी के बीच शुक्रवार देर रात हुई बैठक के बाद; चयनकर्ता स्टार पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम से मिलने और उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए सभी प्रारूपों में कप्तानी का स्थान लेने के लिए मनाने के उद्देश्य के साथ एबटाबाद में सैन्य अकादमी काकुल जा रहे हैं।

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, चयनकर्ताओं की टीम मौजूदा कप्तान शाहीन शाह आफरीदी की जगह बाबर आजम को टी20 और अन्य सभी प्रारूपों के लिए कप्तान की भूमिका निभाने के लिए मनाने के लिए काकुल में होगी।

सूत्र ने पुष्टि की, “यह निर्णय पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी और चयनकर्ताओं के बीच देर रात हुई बैठक से सामने आया।”

विवरण के अनुसार, चयनकर्ता आगामी टी20 विश्व कप तक बाबर आजम को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनने के लिए मनाएंगे। दूसरी ओर, बाबर आज़म को कप्तान के रूप में दीर्घकालिक स्थिति में प्रवेश करने में अधिक रुचि है, जिसे टी20 विश्व कप तक सीमित नहीं किया जाना चाहिए।

सूत्र ने खुलासा किया, “बाबर ने पीसीबी को पहले ही बता दिया है कि वह सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करना चाहता है और टी20 प्रारूप में कप्तानी पर विचार करने के लिए इसे पूर्व शर्त के रूप में रखा है।”

स्टार बल्लेबाज के करीबी सूत्रों ने भी बाबर आजम को पीसीबी के सामने अपनी मांगें रखने की सलाह दी है क्योंकि यह सही समय है।

सूत्र ने कहा, “पीसीबी अभी कमजोर है। वे टी20 विश्व कप के लिए बाबर को चाहते हैं और बोर्ड की कमजोर स्थिति के कारण उन्हें उनकी मांगों से सहमत होना होगा।”

जबकि पीसीबी चयनकर्ता अगले टी20 कप्तान पर चर्चा कर रहे हैं और बाबर आजम से संपर्क कर रहे हैं; पीसीबी के फैसले पर मौजूदा कप्तान शाहीन शाह आफरीदी को अंधेरे में रखा गया है।

सूत्र ने कहा, “पीसीबी और शाहीन शाह आफरीदी के बीच स्पष्ट रूप से संवाद की कमी है, जो चिंताजनक है। किसी भी चयनकर्ता और न ही पीसीबी अध्यक्ष ने खुद शाहीन शाह आफरीदी से उनके प्रतिस्थापन के बारे में चल रही चर्चा के संदर्भ में संपर्क किया है।” .

लेकिन संभावित बदलाव की खबर ने कई लोगों की भौंहें चढ़ा दी हैं, जिन्होंने इस मामले पर चुप रहने और अफवाहों और अटकलों को बहस में जगह देने के लिए पीसीबी की आलोचना की है।

पूर्व क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने कहा है कि शाहीन शाह आफरीदी को हटाना अनुचित होगा, वह भी तब जब उन्होंने केवल एक सीरीज में टीम का नेतृत्व किया हो।

शाहीन आफरीदी आगामी विश्व कप के लिए सक्रिय रूप से तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने और अपनी सेवानिवृत्ति वापस लेने के लिए मनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine