ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम का ऐलान

लाहौर, 20 नवंबर (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज सईम अयूब और तेज गेंदबाज खुर्रम शहज़ाद को ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए पहली बार पाकिस्तान की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान का नेतृत्व नए कप्तान शान मसूद करेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ (14-18 दिसंबर), मेलबर्न (26-30 दिसंबर) और सिडनी (3-7 जनवरी, 2024) में तीन टेस्ट खेलेंगे।

22 वर्षीय अयूब ने पाकिस्तान के लिए आठ टी20 मैच खेले हैं और कराची व्हाइट्स के लिए चार मैचों में 553 रन बनाए हैं। उनके नाम तीन शतक हैं, जिसमें कायद-ए-आज़म टूर्नामेंट के फाइनल में फैसलाबाद के खिलाफ मैच विजेता दोहरा शतक भी शामिल है।

उन्होंने पाकिस्तान कप में अपना फॉर्म जारी रखा, जहां उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नामित किया गया।

23 वर्षीय शहजाद 2023-24 कायद-ए-आज़म ट्रॉफी में आठ मैचों में 20.31 की औसत से 36 विकेट लेकर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए पाकिस्तान कप में 16.62 की औसत से 13 विकेट भी लिए। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर फहीम अशरफ, जो आखिरी बार पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के दौरान पाकिस्तान के लिए टेस्ट में दिखाई दिए थे, टीम में लौट आए हैं।

मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए टीम का गठन किया गया है। हमने पिचों को ध्यान में रखा है और टीम में अधिक तेज गेंदबाजी संसाधन जोड़े हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रबंधन तीनों टेस्ट मैचों में टीम संयोजन के साथ लचीला हो सके।”

पाकिस्तान की टेस्ट टीम दौरे से पहले प्रशिक्षण शिविर के लिए 22 नवंबर को रावलपिंडी पहुंचेगी। शिविर 23 से 28 नवंबर तक पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में चलने वाला है। फिर, टीम 30 नवंबर को लाहौर से उड़ान भरेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों, अरशद इकबाल, काशिफ अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहनवाज दहानी, उसामा मीर और उस्मान कादिर, को भी प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए कहा गया है।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम :- शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, खुर्रम शहज़ाद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेट कीपर), सऊद शकील और शाहीन शाह अफरीदी।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine