ओडिशा क्राइम ब्रांच ने गुजरात से 4 साइबर जालसाजों को गिरफ्तार किया

भुवनेश्‍वर, 8 मई (आईएएनएस)। ओडिशा पुलिस की अपराध शाखा ने ऑनलाइन ट्रेडिंग धोखाधड़ी के जरिए भुवनेश्‍वर के एक व्यक्ति से 60 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में गुजरात से चार साइबर जालसाजों को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आरोपी व्यक्तियों की पहचान फकीर अल्फाशाज बिस्मिल्लाशा (20), अहमद खान सरदार खान बलूच (38), शेख हुमा परवीन रफीक (27) और उनके पति रफीक अब्दुल मजीद शेख के रूप में की गई। सभी आरोपी गुजरात के अहमदाबाद जिले के फतेहवाड़ी इलाके के रहने वाले हैं।

अधिकारी ने बताया, “4 नवंबर, 2023 को शिकायतकर्ता, जो भुवनेश्‍वर का है, एक साइबर क्राइम सिंडिकेट का शिकार हो गया। उसने उसे ऑनलाइन ट्रेडिंग में निवेश के बहाने लुभाया और उस प्रक्रिया में लगभग 20 दिनों की अवधि के भीतर लगभग 60 लाख रुपये निकाले।

पीड़ित ने 26 नवंबर 2023 को क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी।

जांच टीम को पता चला कि ये जालसाज गुजरात में रह रहे हैं। इसके बाद टीम अहमदाबाद गई और गुजरात पुलिस की अपराध शाखा के सहयोग से इन जालसाजों को फतेवाड़ी से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी व्यक्तियों को 1 मई को यहां एसडीजेएम, भुवनेश्‍वर की अदालत में पेश किया गया। बाद में अदालत ने अपराध शाखा टीम के अनुरोध पर आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भी भेज दिया।

–आईएएनएस

एसजीके/

E-Magazine