NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे एलेक्स कैरी, न्यूजीलैंड को रौंदकर 2-0 से जीती सीरीज

क्राइस्टचर्च टेस्ट में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को 3 विकेट से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की। दूसरे टेस्ट में कंगारू टीम के लिए रियल हीरो एलेक्स कैरी और मिचेल मार्श रहे जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान किया। मिचेल ने 80 रन तो एलेक्स ने नाबाद 98 रन की पारी खेली।

क्राइस्टचर्च टेस्ट में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को 3 विकेट से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की। पहली पारी में 162 रन पर ऑलआउट होने के बाद दूसरी पारी में कीवी टीम ने 372 रन का स्कोर बनाया था और ऑस्ट्रेलिया को 279 रन का टारगेट मिला था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 256 रन बनाकर 94 रन की बढ़त हासिल की थी।

इसके जवाब में दूसरी पारी में कंगारू टीम बीते दिन यानी 10 मार्च तक न्यूजीलैंड से पिछड़ते हुए नजर आ रही थी, लेकिन 11 मार्च को कंगारू टीम के बैटर एलेक्स कैरी और मिचेल मार्च ने पूरा मैच ही पलट दिया। एलेक्स कैरी ने नाबाद 98 रन की पारी खेलकर कंगारू टीम को धांसू जीत दिलाई।

NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का 2-0 से किया सूपड़ा साफ

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम (AUS vs NZ) ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में टॉप जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड की पूरी टीम पहली पारी में 162 रन पर ढेर हो गई। जोश ने 5 विकेट, जबकि स्टार्क ने 3 विकेट हासिल किए। कीवी टीम की तरफ से टॉम लैथम ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए।

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में मार्नस लाबुशेन के 90 रन की पारी के दम पर 256 रन बनाकर टीम को 94 रन की अहम बढ़त हासिल की। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रन भी नहीं बना सका।

न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट अकेले झटके थे। इसके जवाब में दूसरी पारी में कीवी टीम की तरफ से रचिन रविंद्र, टॉम और डेरेल ने अर्धशतक जड़ा और 372 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के पास 94 रन की बढ़त थी तो उसे 279 रन का टारगेट मिला।

मिचेल-एलेक्स बने ऑस्ट्रेलिया की जीत के रियल हीरो

10 मार्च के खेल तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 279 रन का पीछा करते हुए जल्दी अपने विकेट गंवा दिए थे। मैट हेनरी ने स्टीव स्मिथ को अपने जाल में फंसाया और बेन सियर्स ने एक आसान कैच करके मार्नस लाबुशेन को आउट किया। कंगारू टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिए थे। इसके बाद 11 मार्च को कंगारू टीम के लिए दो बल्लेबाजों ने रियल हीरो का काम किया। मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी ने तूफानी बैटिंग करते हुए पूरे मैच का रुख बदल दिया।

मिचेल मार्श ने 102 गेंद पर 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 80 रन की तूफानी पारी खेली। मार्श के आउट होने के बाद भी एलेक्स कैरी ने पारी को संभाला और 123 गेंद का सामना करते हुए 98 रन की नाबाद खेली और कंगारू टीम ने दूसरा टेस्ट 3 विकेट से अपने नाम कर लिया।

NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 31 साल सूखा खत्म नहीं कर पाई कीवी टीम

न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में टेस्ट क्रिकेट में 31 साल का सूखा खत्म नहीं कर सकी। न्यूजीलैंड ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को 1993 के बाद से अब तक पिछले 11 मैचों में हरा नहीं पाई थी और अब यह 12वां मैच रहा जहां कीवी टीम के हाथों निराशा ही लगी।

E-Magazine