पाकिस्तान के लिए जासूसी केस में NIA ने की बड़ी कार्रवाई, गुजरात और महाराष्ट्र में तीन जगहों पर की छापेमारी!

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को रक्षा मामलों की जानकारी लीक होने से संबंधित 2021 के विशाखापत्तनम पाकिस्तानी आईएसआई जासूसी मामले में शामिल संदिग्धों पर कार्रवाई करते हुए गुजरात और महाराष्ट्र में तीन स्थानों पर छापेमारी की है।

मोबाइल सहित आपत्तिजनक सामग्रियां जब्त

उन लोगों के परिसरों की तलाशी ली गई, जिन पर भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों की जासूसी के लिए पाकिस्तान से धन प्राप्त करने का संदेह है। इस दौरान मोबाइल फोन और दस्तावेजों सहित कई आपत्तिजनक सामग्रियां जब्त की गईं। यह तलाशी पिछले साल जून में एनआईए की ओर से दर्ज एक मामले को लेकर ली गई है।

एजेंसी ने पिछले साल दायर किया था आरोप पत्र

एजेंसी की ओर से जुलाई 2023 में एक फरार पाकिस्तानी नागरिक सहित दो आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था। इसके बाद एक पाकिस्तानी नागरिक सहित तीन अन्य के खिलाफ दो और आरोप पत्र दायर किए गए। जांच में पता चला है कि पाकिस्तानी नागरिकों ने जासूसी में गिरफ्तार किए गए आरोपितों के साथ सहयोग किया था।

इसमें भारत में आतंकी हिंसा फैलाने की साजिश के तहत भारतीय नौसेना से संबंधित संवेदनशील जानकारी लीक की जा रही थी। एनआईए मामले में और अधिक संबंधों की पहचान के लिए जब्त की गई सामग्रियों की जांच कर रही है।

E-Magazine