थियेटर से पहले इंटरनेट पर रिलीज कर दी नई फिल्म

दक्षिण भारतीय फिल्म ‘वाजहक्कू’ को लेकर लंबे समय से अभिनेता टोविनो थॉमस और निर्देशक सनल कुमार शशिधरन के बीच विवाद चल रहा है। इस विवाद के कारण अब निर्देशक ने इस फिल्म को यूट्यूब जैसे ही प्लेटफार्म ‘वीमियो’ पर रिलीज कर दिया है, जहां लोग इसे मुफ्त में देख सकते हैं।

फेसबुक पर साझा किया लिंक

निर्देशक ने दो साल पहले ही अपने वीमियो अकाउंट पर फिल्म को अपलोड कर दिया था। अब इसे सभी के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। फिल्म को दर्शक मुफ्त में देख सकते हैं। निर्देशक ने इसका लिंक अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा करते हुए कहा, ‘यह फिल्म दर्शकों के देखने के लिए है। जो लोग इसे देखना चाहते हैं देख सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘जो लोग फिल्म के रिलीज में हुई देरी के कारणों को समझते हैं वह इसकी सराहना कर सकते हैं।’

अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हुई थी स्क्रीनिंग

फिल्म के अभिनेता और निर्देशक के बीच चल रहे टकराव के चलते इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज होने से रोक दिया गया था। बता दें कि फिल्म को केरल के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, कोरियाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव और 54वें केरल राज्य फिल्म पुरस्कार जैसे प्रतिष्ठित कार्यक्रमों में प्रशंसा और स्क्रीनिंग मिलने के बाद भी विवाद के चलते यह सिनेमाघरों में नहीं आ सकी।

टोविनो ने निर्देशक को ठहराया जिम्मेदार

निर्देशक ने फिल्मी की रिलीज में आई बाधा के लिए कहा कि अभिनेता टोविनो को चिंता है कि फिल्में के सिनेमाघरों में रिलीज हो जाने से उनकी प्रतिष्ठा पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। निर्देशक के इस आरोप के जवाब में अभिनेता टोविनो ने एक इंस्टाग्राम लाइव में निर्देशक को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि फिल्म समारोहों में फिल्म लोगों का ध्यान अपनी ओर नहीं खींच सकी, जिसकी वजह से व्यवसायिक नुकसान हुआ। फिल्म के सह-निर्माता टोविनो ने दावा किया कि फिल्म के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज न हो पाने के लिए निर्देशक जिम्मेदार हैं।

E-Magazine