नागेश ट्रॉफी: कर्नाटक ने दिल्ली को 8 विकेट से हराया

देहरादून, 6 दिसंबर (आईएएनएस) नागेश ट्रॉफी – पुरुषों के राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट फॉर द ब्लाइंड 2023-24 के छठे संस्करण में बुधवार को यहां दून बलूनी क्रिकेट अकादमी में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को 83 रनों से हराया, जबकि कर्नाटक ने दिल्ली को आठ विकेट से हराया।

दिन के पहले मैच में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र पर 83 रन से जीत दर्ज की। उत्तराखंड ने निर्धारित 20 ओवर में 180/3 रन बनाए और फिर 17वें ओवर में महाराष्ट्र को 97 रन पर ढेर कर दिया। कप्तान गंभीर सिंह चौहान ने 57 गेंदों में 74 रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दीपक सिंह रावत ने भी अर्धशतक (26 गेंदों में 58) का योगदान दिया।

बुधवार को दूसरे मैच में दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 164/7 का स्कोर बनाया, लेकिन कर्नाटक को लक्ष्य का पीछा करने से नहीं रोक पाई. सुनील रमेश, जिन्होंने एक विकेट भी लिया, ने सनसनीखेज शतक (69 गेंदों में 114) लगाया, जिससे कर्नाटक ने दिल्ली को 13 गेंद शेष रहते हुए हरा दिया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कर्नाटक अब महाराष्ट्र से भिड़ेगा जबकि पांडिचेरी गुरुवार को देहरादून चरण के चौथे दिन यहां दून बलूनी क्रिकेट अकादमी में दिल्ली से भिड़कर अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगा।

जम्मू चरण के समापन के बाद, इंडसइंड बैंक नागेश ट्रॉफी ग्रुप बी मैचों के लिए देहरादून में स्थानांतरित हो गई, जिसमें कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र, पांडिचेरी और उत्तराखंड के बीच गहन प्रतिस्पर्धा हुई। देहरादून-लेग सोमवार को दिल्ली, महाराष्ट्र, पांडिचेरी और उत्तराखंड के एक्शन के साथ शुरू हुआ।

नागेश ट्रॉफी का छठा संस्करण 23 नवंबर को जम्मू विश्वविद्यालय में ग्रुप ई की चार टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा के साथ शुरू हुआ। टूर्नामेंट 02 फरवरी, 2024 तक चलेगा और लीग चरण 29 दिसंबर, 2023 तक खेला जाएगा।

–आईएएनएस

आरआर