अपने स्किन टोन को लेकर चिंतित रहते थे मिथुन चक्रवर्ती : शबाना आजमी

मुंबई, 2 जुलाई (आईएएनएस)। बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अरबाज खान के स्ट्रीमिंग चैट शो ‘द इनविन्सिबल्स विद अरबाज खान’ में अनुभवी एक्ट्रेस शबाना आजमी स्पेशल गेस्ट के तौर पर शामिल हुईं। शो में एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि एक्टर मिथुन चक्रवर्ती इंडस्ट्री में शुरुआती दिनों में अपने स्किन टोन को लेकर काफी चिंता में रहते थे। एक्ट्रेस ने हाल ही में सिनेमा में 50 साल पूरे किए।

शो के होस्ट अरबाज खान से बात करते हुए शबाना ने बताया, “मिथुन चक्रवर्ती, जो उस समय मेरे जूनियर थे, हमारे घर आते थे और हमें बताते थे कि उनका रंग गोरा नहीं है या उनके दांत अलग हैं। मां उन्हें गले लगाती और कहती थीं, ‘तुम्हें इन सब चीजों की चिंता नहीं करनी चाहिए। तुम बहुत अच्छे डांसर हो’… मां की ये बातें सुनकर, हम सभी को एक अलग कॉन्फिडेंस मिलता था।’

बता दें कि शबाना आजमी और मिथुन चक्रवर्ती ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है, इनमें ‘समीरा’, ‘हम पांच’, ‘झूठी शान’, ‘नसीहत’, ‘अशांति’ और ‘अमर दीप’ शामिल हैं।

अपनी हिट फिल्म ‘अर्थ’ के बारे में शबाना ने बताया कि इस प्रोजेक्ट में शामिल किसी भी कलाकार ने इतने सालों में इसके कल्ट स्टेटस की उम्मीद नहीं की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला।

एक्ट्रेस ने कहा कि इस फिल्म ने समाज में बदलाव की शुरुआत की।

‘अर्थ’ 1982 में रिलीज हुई थी। इसमें शबाना आजमी के अलावा, कुलभूषण खरबंदा और स्मिता पाटिल अहम भूमिका में थे।

एपिसोड के दौरान उन्होंने अपने पति व लेखक जावेद अख्तर की शराब की लत से डील कैसे किया, इस बारे में भी बात की। एक्ट्रेस ने कहा- ”एक दिन जब वे पेरिस में थे, तो जावेद शराब के नशे में थे और उसी पल उन्होंने शराब छोड़ने का फैसला किया। उन्होंने अपने पति की इच्छाशक्ति की सराहना की और कहा कि उन्हें समझ नहीं आया कि अचानक उन्होंने शराब कैसे छोड़ दी।

–आईएएनएस

पीके/सीबीटी

E-Magazine