पुरुष हॉकी : बेल्जियम ने भारत को 4-1 से हराया

एंटवर्प, 24 मई (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम शुक्रवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 के यूरोपीय चरण के अपने दूसरे मैच में बेल्जियम से 1-4 से हार गई।

भारत के लिए अभिषेक (55′) ने एकमात्र गोल किया, जबकि बेल्जियम के लिए फेलिक्स डेनेयर (22′), अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स (34′, 60′) और सेड्रिक चार्लियर (49′) ने गोल दागे।

शुरुआती समय से ही बेल्जियम अटैकिंग दिख रहा था। हालांकि, उनका सामना एक मजबूत डिफेंस से था। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यह दबाव अच्छी तरह से संभाला और इस मुकाबले का पहला क्वार्टर 0-0 पर समाप्त हुआ।

दोनों टीमों ने दूसरे क्वार्टर की अच्छी और दमदार शुरुआत की। क्वार्टर के पहले तीन मिनट में भारतीय टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाई, क्योंकि हरमनप्रीत के पावरफुल शॉट का बेल्जियम के गोलकीपर ने शानदार बचाव किया।

हालांकि, आठ मिनट शेष रहने पर फेलिक्स डेनेयर (22′) ने मैच का पहला गोल किया और बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिला दी। बार-बार आक्रमण के बावजूद, भारत हाफ टाइम तक अपना खाता खोलने में सफल नहीं रही।

हाफ टाइम के बाद भारत ने आक्रामक खेल शुरू किया, लेकिन बेल्जियम का डिफेंस काफी मजबूत था। तीसरे क्वार्टर में दोनों छोर पर काफी एक्शन देखने को मिला, लेकिन बेल्जियम ने पेनल्टी कॉर्नर को सफलतापूर्वक गोल में बदलने के बाद अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स (34′) के गोल की मदद से बढ़त दोगुनी की।

तीसरे क्वार्टर के अंत में बेल्जियम ने भारत पर 2-0 से बढ़त बनाई।

इसके बाद मैच में 15 मिनट शेष रहते ही, भारत ने पूरी जान लगा दी। लेकिन बेल्जियम ने सेड्रिक चार्लियर (49′) के शानदार फील्ड गोल से अपनी बढ़त 3-0 कर ली।

मैच के पांच मिनट शेष रहते हुए अभिषेक (55′) ने भारत के लिए पहला गोल दागा। फिर, मैच के अंत में बेल्जियम को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स (60′) ने सफलतापूर्वक गोल में तब्दील किया। मैच बेल्जियम की 4-1 से जीत के साथ समाप्त हुआ।

अब चाहे डिफेंस में चूक कहें या भारतीय खिलाडियों के अटैक में कमी, लेकिन इसका खामियाजा तो भारतीय टीम को भुगतना ही पड़ेगा।

इस मुकाबले के दौरान जरमनप्रीत सिंह ने बेल्जियम के खिलाफ मैच के दौरान 100 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे किए।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम 25 मई को शाम 7:45 बजे एक बार फिर से बेल्जियम से भिड़ेगी।

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine