मार्कराम ने डी कॉक, रबाडा और महाराज को दिया इंग्लैंड के खिलाफ जीत का श्रेय

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया), 22 जून (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को डैरेन सैमी स्टेडियम में इंग्लैंड पर 7 रन की जीत हासिल करते हुए टी20 विश्व कप 2024 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। कप्तान मार्कराम ने क्विंटन डी कॉक की 38 गेंदों में 65 रनों की शानदार पारी की सराहना की।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका ने तेज शुरुआत करते हुए पावरप्ले में ही खूब रन बटोरे, लेकिन बाद में उनकी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई।

दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन ही बना सकी। डी कॉक ने 38 बॉल पर 4 चौके और 4 छक्के के दम पर 65 रन की पारी खेली। मिलर ने 43 रन की उपयोगी पारी खेली।

164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। टीम ने 61 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। यहां से लियाम लिविंगस्टोन और हैरी ब्रूक ने 42 बॉल पर 78 रनों की आक्रामक साझेदारी कर जीत की उम्मीद जगाई। फिर आखिरी 3 ओवर में कगिसो रबाडा, मार्को यानसन और एनरिक ने किफायती गेंदबाजी से इंग्लैंड को 20 ओवर में 156 पर रोक दिया।

मैच के बाद मार्कराम ने अपनी टीम की प्रशंसा की। कप्तान ने कहा, “इस टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। लेकिन विशेष रूप से इंग्लैंड के खिलाफ टीम ने आखिरी ओवरों में दमदार प्रदर्शन किया।”

मार्कराम ने ब्रूक और लिविंगस्टोन द्वारा पेश की गई चुनौती को स्वीकार किया और अपने गेंदबाजों को संयम बनाए रखने की जरूरत पर जोर दिया।

अफ्रीकी कप्तान ने कहा, “यह हमेशा मुश्किल होता है, आप गेंदबाजों के सर्वश्रेष्ठ कौशल को देखना चाहते हैं। आप उन्हें परिस्थितियों के अनुसार बदलाव करने से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद फेंकने की आजादी देते हैं। आखिरी ओवरों में थोड़ी परेशानी हुई लेकिन यह ठीक है, यह खेल का हिस्सा है। आपको लियाम और ब्रूकी को श्रेय देना होगा, उन्होंने हमें दबाव में रखा।”

मार्कराम ने डी कॉक और हेंड्रिक्स के बीच ओपनिंग साझेदारी को भी जीत का श्रेय दिया। इस साझेदारी की मदद से टीम ने एक अच्छा टारगेट सेट किया।

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine