LSG vs DC: ऋषभ पंत ने लखनऊ को रौंदने के बाद किया खुलासा

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम जीत की पटरी पर लौट आई है। ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स को उसके घर में शर्मिंदा करते हुए 11 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मैच जीता। लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के 26वें मैच में लखनऊ ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 167/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में दिल्‍ली ने 18.1 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की जीत के बाद कप्‍तान ऋषभ पंत ने बताया कि टीम को क्‍या संदेश दिया, जो लखनऊ को मात देने में कामयाब रहे। ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा, ”इस जीत को हासिल करके सुकून मिला। लड़कों को कहा था कि हमें चैंपियंस की तरह सोचने की जरुरत है। हमें कड़ी लड़ाई लड़ते रहना होगा।”

हमें एकजुट रहने की जरुरत: पंत

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ने साथ ही कहा, ”ऐसे चरण भी रहे, जहां लोगों ने दमदार प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन कुछ व्‍यक्तियों ने जिम्‍मेदारी उठाई। हमें टीम के रूप में एकजुट रहना होगा। हमारी दिक्‍कत यह थी कि कई खिलाड़ी चोटिल थे। 10 टीमों के लिए खिलाड़‍ियों को रखना मुश्किल है। या तो हम बहाना बना ले या सीख ले।”

ऋषभ पंत ने युवा बल्‍लेबाज जैक फ्रेजर मैकगर्क की जमकर तारीफ की। पंत ने स्‍वीकार किया कि उनको अपनी टीम का टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाज मिल गया है। डीसी के कप्‍तान ने कहा, ”संभवत: हमें हमारा नंबर-3 मिल गया है। अभी हमने इसके बारे में ज्‍यादा विचार नहीं किया है। हम एक समय पर एक मैच लेकर चल रहे हैं।”

प्‍वाइंट्स टेबल का हाल

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की यह छह मैचों में दूसरी जीत रही। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम इस जीत के साथ 9वें स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम की यह पांच मैचों में दूसरी शिकस्‍त रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर काबिज है। राजस्‍थान रॉयल्‍स का टॉप पर जलवा बरकरार है।

E-Magazine