केकेआर के रमनदीप सिंह पर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगा

कोलकाता, 12 मई (आईएएनएस) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाजी ऑलराउंडर रमनदीप सिंह पर शनिवार को ईडन गार्डन्स में मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

रमनदीप ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है, जिसका उद्देश्य सभी प्रकार के आचरण को कवर करना है जो खेल की भावना के विपरीत है और जो आचार संहिता में अन्यत्र निर्धारित विशिष्ट अपराधों द्वारा विशेष रूप से और पर्याप्त रूप से कवर नहीं किया गया है।

आईपीएल/बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, “उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।”

बयान में आगे लिखा है, “अपराध की गंभीरता का आकलन करते समय, विशेष स्थिति के संदर्भ पर विचार किया जाएगा, और क्या यह जानबूझकर, लापरवाही, टालने योग्य और/या आकस्मिक था। इसके अलावा, रिपोर्ट दर्ज कराने वाला व्यक्ति निर्धारित करेगा जहां आचरण गंभीरता की सीमा पर होता है (गंभीरता की सीमा मामूली प्रकृति के आचरण से शुरू होती है (और इसलिए स्तर 1 का अपराध) अत्यंत गंभीर प्रकृति के आचरण तक (और इसलिए स्तर 4 का अपराध) जाती है।”

रमनदीप ने तेज नाबाद 17 रनों की पारी खेली, जिसमें अंतिम गेंद पर लगाया गया अंतिम छक्का भी शामिल था, जिससे केकेआर का स्कोर 157/7 हो गया, कोलकाता ने एमआई को 16 ओवरों में 139/8 रन पर रोक कर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए कुल स्कोर का बचाव किया।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine