केरल पुलिस ने घरेलू हिंसा के आरोपी दूल्हे के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किया

कोच्चि, 15 मई (आईएएनएस)। हाल ही में विवाहित एक महिला द्वारा दहेज के लिए अपने पति के हाथों शारीरिक शोषण और उसकी शिकायत पर समय पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर पुलिस पर आरोप लगाए जाने की दर्दनाक कहानी टीवी चैनलों पर दिखाए जाने के एक दिन बाद केरल पुलिस ने बुधवार को दूल्हे के लिए लुक-आउट नोटिस जारी किया।

महिला और कोझिकोड के रहने वाले और जर्मनी में काम करने वाले 29 वर्षीय एयरोनॉटिकल इंजीनियर राहुल ने 5 मई को शादी कर ली। महिला ने आरोप लगाया कि 11 मई को राहुल ने उसे पीटा और मोबाइल चार्जर के तार से उसका गला दबा दिया, लेकिन उसकी जान बच गई। 12 मई को उसने इस घटना के बारे में अपनी मां को बताया।

मंगलवार से मीडिया ने इस घटना को बड़े पैमाने पर उठाया। पीड़िता ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और राज्य महिला आयोग से शिकायत की। पुलिस ने जांच टीम का गठन किया और राहुल के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किया गया।

इस बीच, राहुल की मां ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने अधिक दहेज की मांग की थी और कहा कि उन्हें नहीं पता कि राहुल कहां है, क्योंकि वह मंगलवार शाम को घर से निकला था और वापस नहीं लौटा।

दूसरी ओर, पीड़िता के पिता का आरोप है कि राहुल ने पहले भी अन्य लड़कियों को शादी के नाम पर यह वादा करके धोखा दिया था कि उन्हें जर्मनी ले जाएगा। उन्होंने कहा, “पुलिस को इस पहलू की भी जांच करनी है और यह भी देखना है कि क्या उसे ड्रग्स लेने की आदत थी।”

हालांकि, आशंका है कि गिरफ्तारी के डर से राहुल मंगलवार आधी रात को देश से बाहर चला गया।

–आईएएनएस

एसजीके/

E-Magazine