जोहान बोथा 3 साल के अनुबंध पर ब्रिस्बेन हीट, क्वींसलैंड बुल्स के मुख्य कोच बने

ब्रिस्बेन, 14 मई (आईएएनएस) दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोहान बोथा को अगले तीन वर्षों के लिए बिग बैश लीग क्लब ब्रिस्बेन हीट और ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट टीम क्वींसलैंड बुल्स का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

मुख्य कोच के रूप में बोथा की भूमिका वेड सेकोम्बे के जाने के बाद आई है, जिन्होंने सीज़न की समीक्षा के बाद दोनों नौकरियों के लिए फिर से आवेदन करने के लिए कहे जाने के बाद अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया था।

42 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बीबीएल सीजन 12 में स्ट्राइकर्स के लिए सहायक कोच थे और आईएलटी20 2024 में शारजाह वॉरियर्स के मुख्य कोच थे और संयुक्त राज्य अमेरिका में उद्घाटन मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) 2023 प्रतियोगिता में सिएटल ओर्कास के सहायक कोच थे। ।

बोथा इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में मुल्तान सुल्तांस, कराची किंग्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में गयाना के मुख्य कोच रह चुके हैं।

बोथा ने मंगलवार को कहा, “क्वींसलैंड क्रिकेट में आगे देखने के लिए बहुत कुछ है और मैं एक रोमांचक और संतुष्टिदायक चुनौती में भाग लेने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।”

“बुल्स का सफलता से गहरा संबंध है, और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि खेल समूह पहले से ही इस गर्मी में गहराई से प्रतिस्पर्धी होने की आकांक्षा रखता है। हीट अपने बीबीएल खिताब के रास्ते में कुशल और पेशेवर थे और आने वाले सीज़न में नई चुनौतियों का सामना करने के लिए उनके पास एक मजबूत आधार है।”

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine