झारखंड के सीईओ बोले, वोटर लिस्ट में अब भी जुड़वा सकते हैं नाम

[ad_1]

रांची, 28 मार्च (आईएएनएस)। झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने राज्य के मतदाताओं से मताधिकार के जरिए लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है। उन्होंने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत धनबाद में आज बनाई गई मानव ऋंखला के कार्यक्रम में भाग लिया।

उन्होंने कहा कि मतदान के लिए योग्य जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में किसी वजह से नहीं जुड़ पाए हैं, वे फॉर्म-6 भरकर जमा कर सकते हैं। इस साल 1 अप्रैल तक 18 वर्ष पूरा कर चुके छूटे हुए योग्य नागरिक नाम जुड़वाने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया की भी मदद ले सकते हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने गुरुवार को धनबाद लोकसभा क्षेत्र के झरिया में मतदान केन्द्रों का भी औचक निरीक्षण कर वहां उपलब्ध न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हर मतदान केंद्र पर पेयजल, शौचालय, स्वच्छता, शेड आदि की व्यवस्था सुनिश्चत कराई जाएगी।

उन्होंने निर्वाचन कार्य में लगे बीएलओ एवं पर्यवेक्षकों को झरिया क्षेत्र से विस्थापित होकेर दूसरे स्थानों पर शिफ्ट हुए मतदाताओं को मतदान संबंधी आवश्यक जानकारी देने के लिए माइकिंग कराने का निर्देश किया। उन्होंने मतदाताओं से भी अपील की कि वे मतदाता सूची में अपने नाम का मिलान करें कि उनका नाम किस मतदान केन्द्र पर है, ताकि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

मतदान केन्द्र जागरूकता समूह का गठन, मतदाता सूची को अंतिम रूप दिए जाने के बाद अनुपस्थित, विस्थापित एवं मृत व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची से मिलान करने का निर्देश दिया। मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान धनबाद की जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त माधवी मिश्रा भी मौजूद रहीं।

–आईएएनएस

एसएनसी/एकेजे

[ad_2]

E-Magazine