जैक डोर्सी के टाइडल ने 10 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों की छँटनी की

सैन फ्रांसिस्को, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म टाइडल ने अपने 10 फीसदी से अधिक कार्यबल यानी लगभग 40 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

कंपनी का अधिकांश स्वामित्व तकनीकी अरबपति जैक डोर्सी के नेतृत्व वाली डिजिटल भुगतान कंपनी ब्लॉक के पास है।

टाइडल की छँटनी ब्लॉक के घोषित लक्ष्य का हिस्सा है जिसमें उसकी संपूर्ण रोजगार संख्या को 12,000 तक सीमित रखा गया है। वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लॉक में, जिसे पहले स्क्वायर के नाम से जाना जाता था, 31 दिसंबर 2022 तक दुनिया भर में 12,428 पूर्णकालिक कर्मचारी थे।

यह खबर सबसे पहले ब्लूमबर्ग ने दी थी। टाइडल के वैश्विक संचार प्रमुख साडे अयोडेले के हवाले से कहा गया, “हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं, ब्लॉक के हिस्से के रूप में और व्यवसाय वृद्धि पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कंपनी में कर्मचारियों की संख्या सीमित करने की हालिया घोषणा के तहत, टाइडल ने सावधानीपूर्वक विचार किया है कि हमारी टीम का सही आकार कैसे बनाया जाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम व्यवसाय के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में निर्माण और निवेश जारी रखने में सक्षम हैं।“

उन्होंने कहा, “हम इन फैसलों को हल्के में नहीं लेते हैं और हम अपने प्रभावित साथियों के योगदान के लिए ईमानदारी से आभारी हैं।”

जैसा कि रिपोर्ट में बताया गया है, नवीनतम कट में “क्यूरेशन टीम का एक हिस्सा शामिल है जो प्लेलिस्ट बनाता है”।

टाइडल का गठन 2015 में हुआ था। डोर्सी के ब्लॉक ने 2021 में टाइडल में बहुमत हिस्सेदारी हासिल कर ली। टाइडल में ब्लॉक की 87.5 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

इस सप्ताह की शुरुआत में, संगीत स्ट्रीमिंग दिग्गज स्पॉटिफाई ने कंपनी में अपने लगभग 17 प्रतिशत कार्यबल को खत्म करने की घोषणा की क्योंकि वह “उत्पादक और कुशल दोनों” बनना चाहती है।

स्पॉटिफाई के संस्थापक और सीईओ डैनियल एक ने धीमी आर्थिक वृद्धि और बढ़ी हुई पूंजी लागत को छंटनी का कारण बताया और दावा किया कि कंपनी ने व्यवसाय में भारी निवेश करने के लिए 2020 और 2021 में कम लागत वाली पूंजी का उपयोग किया।

टेकक्रंच के अनुसार, स्पॉटिफाई में लगभग 8,800 लोग कार्यरत हैं और नौकरी में कटौती के इस कदम से 1,500 से अधिक कर्मचारी प्रभावित होंगे।

–आईएएनएस

एकेजे