आईपीएल 2024 : रोहित का शानदार नाबाद शतक गया बेकार, चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हराया

मुंबई, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। यहां के वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को आईपीएल 2024 के 29वें मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया, जो इंडियन प्रीमियर लीग के 17 वर्षों में उनका दूसरा शतक है, लेकिन उनका प्रयास व्यर्थ गया, क्योंकि मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रन से हार गई।

रोहित ने 63 गेंदों में नाबाद 105 रन बनाए और 61 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, लेकिन 11 चौकों और पांच छक्कों से सजी उनकी शानदार पारी पर्याप्त नहीं थी, क्योंकि सीएसके ने मुंबई इंडियंस की दो मैचों की जीत का सिलसिला खत्म कर दिया, जिससे उनके छह मैचों में चार अंक रह गए।

मेजबान टीम के लिए नहीं, बल्कि दर्शकों के लिए यह सुपर संडे था। रुतुराज गायकवाड़ (69) और शिवम दुबे (नाबाद 66) के शानदार अर्धशतकों और महेंद्र सिंह धोनी की सनसनीखेज चार गेंदों में 20 रन की पारी की मदद से और श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना के शानदार 4-28 के दम पर सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में 186/6 पर रोक दिया।

रोहित और इशान किशन ने एक और शानदार साझेदारी करके मुंबई को अच्छी शुरुआत दी और पावर-प्ले में 63 रन तक पहुंच गए।

किशन ने आक्रामक शुरुआत करते हुए तुषार देशपांडे की दूसरी गेंद पर चौका लगाया और उसके बाद तीसरे ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर लगातार छक्का और चौका लगाया।

रोहित शर्मा ने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें सात चौके और दो छक्के लगाए। भारत के कप्तान ने अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर मुंबई के अपने साथी देशपांडे की गेंद पर चौका लगाकर शुरुआत की और अगले ओवर में मुस्तफिजुर रहमान के साथ भी वही व्यवहार किया।

रोहित ने जडेजा की गेंद पर चौका और छक्का लगाने से पहले शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा की गेंदों पर भी दो-दो चौके लगाए तो देशपांडे ने छक्का लगाया।

उन्होंने और तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट की साझेदारी के लिए 60 रन जोड़े, इससे पहले वर्मा 20 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाकर आउट हो गए।

रन रेट बढ़ने के साथ मुंबई को डेथ ओवरों में हार का सामना करना पड़ा, क्योंकि शार्दुल ठाकुर और तुषार देशपांडे ने शानदार ओवर फेंके और क्रमशः तीन और दो रन दिए।

हार्दिक पंड्या, जिन्हें अंतिम ओवर में एमएस धोनी द्वारा छक्कों की हैट्रिक के लिए आउट किया गया था, ने छह गेंदों पर दो रन बनाकर अपना दिन खराब कर दिया, जबकि टिम डेविड छह गेंदों में केवल 13 रन ही बना सके।

रोहित ने दूसरे छोर से तेजी से रन बनाना जारी रखा, उन्होंने 61 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और अंतिम ओवर में पथिराना की गेंद पर बैक-टू-बैक बाउंड्री लगाई।

जब मुंबई को 12 गेंदों पर 41 रनों की जरूरत थी, रोमारियो शेफर्ड को पथिराना ने एक रन पर बोल्ड कर दिया। रोहित शर्मा 105 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला। मुंबई इंडियंस ने स्कोरबोर्ड के दबाव और चेन्नई सुपर किंग्स की डेथ ओवरों में कुछ अच्छी गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए। पथिराना चार ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

हालांकि मुंबई इंडियंस ने पावर प्ले (63 से 48) में सीएसके को पछाड़ दिया, लेकिन वे मध्य और डेथ ओवरों में पर्याप्त रन नहीं बना सके। विडंबना यह है कि उनके कप्तान हार्दिक पंड्या ने एमएस धोनी की आखिरी चार गेंदों पर 20 रन बनाए और वे उसी अंतर से हार गए।

संक्षिप्त स्कोर : चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 206/4 (रुतुराज गायकवाड़ 69, शिवम दुबे 66 नाबाद, एमएस धोनी 20 नाबाद, हार्दिक पंड्या 2-43) ने मुंबई इंडियंस को 20 ओवर में 186/6 (रोहित शर्मा 105 नाबाद) , तिलक वर्मा 31, मथीशा पथिराना 4-28) हराया।

–आईएएनएस

एसजीके/

E-Magazine