आईपीएल 2024 : राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया, चहल व बर्गर ने लिए 2-2 विकेट

[ad_1]

जयपुर, 29 मार्च (आईएएनएस)। यहां के सवाई मानसिंह स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए ईपीएल 2024 के मैच में युजवेंद्र चहल और नंद्रे बर्गर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि संदीप शर्मा और अवेश खान ने बेहतरीन डेथ बॉलिंग की, जिससे राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में घरेलू टीमों की जीत का सिलसिला जारी रखा।

रियान पराग ने 45 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाकर घरेलू प्रशंसकों को रोमांचित कर दिया और आरआर को 185/5 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की, कप्तान संजू सैमसन ने अपनी गेंदबाजी में तुरंत बदलाव किए और गेंदबाजों ने खासकर डेथ ओवरों में डीसी को 173/5 पर रोककर उन्हें निराश नहीं किया।

186 रनों का पीछा करते हुए मिशेल मार्श ने चौथे ओवर में बर्गर की 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद पर गोल करने से पहले पांच चौके लगाए।

डेविड वार्नर ने ट्रेंट बाउल्ट की गेंद पर दो छक्के लगाए, बर्गर की गेंद पर एक चौका और छक्का लगाने से पहले डीसी ने पावर-प्ले 59/2 पर खत्‍म किया। नौवें ओवर में रन-आउट के मौके से बचने के अलावा, वार्नर डीसी के लिए लगातार आक्रामक बने रहे।

दूसरी छोर से, ऋषभ पंत ने अपने हाथों का अच्छी तरह से उपयोग किया और दो चौके लगाए, चहल के खिलाफ स्लॉग-स्वीप करने से पहले उनहोंने अपना पहला छक्का जड़ दिया।

तीसरे विकेट के लिए 46 गेंदों पर 67 रन की साझेदारी तब खत्‍म हुई, जब वार्नर ने अवेश की गेंद पर जोरदार शॉट लगाया और शॉर्ट थर्ड मैन पर संदीप ने अपनी दाईं ओर जाकर शानदार कैच लपका।

रन रेट को कम करने के प्रयास में पंत ने चहल की एक वाइड डिलीवरी को कट करना चाहा, लेकिन गेंद सैमसन के पास चली गई। इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल का विकेट गिरना तय था और वह चहल की दूसरी गेंद पर लॉन्ग-ऑफ पर आउट हो गए।

ट्रिस्टन स्टब्स ने पहले संदीप की गेंद पर चौका लगाया। वह भाग्यशाली रहे कि अश्विन की गेंद पर बोल्ट ने डीप मिडविकेट पर उनका कैच छोड़ दिया। इसके बाद स्टब्स ने ऑफ स्पिनर के खिलाफ दो छक्के लगाए।

अक्षर पटेल ने अवेश को चार रन लेते समय आउट कर दिया। इसके बाद स्टब्स ने संदीप की गेंद पर छक्का और चौका लगाया। जीत के लिए अंतिम ओवर में 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन आवेश ने संयम बरतते हुए आखिरी ओवर में केवल चार रन देकर आरआर की लगातार दूसरी जीत सुनिश्चित की।

संक्षिप्त स्कोर :

राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 185/5 (रियान पराग 84 नाबाद, रविचंद्रन अश्विन 29, अक्षर पटेल 1-21, खलील अहमद 1-24) ने दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवर में 173/5 (डेविड वार्नर 49, ट्रिस्टन स्टब्स 44 नाबाद) युजवेंद्र चहल 2-19, नंद्रे बर्गर 2-29) 12 रन से हराया।

–आईएएनएस

एसजीके/

[ad_2]

E-Magazine