आईपीएल 2024 : गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स की राजस्थान रॉयल्स पर 20 रन की जीत

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को कुलदीप यादव और मुकेश कुमार की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स पर 20 रन की जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

जेक फ्रेजर-मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ने विपरीत अंदाज में अर्धशतक जमाए, जबकि ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंदों में 41 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को 221/8 तक पहुंचाया। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को 201/8 पर रोकने के लिए कुलदीप और मुकेश ने क्रमशः 2-25 और 2-30 के निर्णायक स्पैल फेंके।

इस जीत से डीसी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है और अब 12 अंकों के साथ लखनऊ सुपर जाइंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बराबरी पर है। यह लगातार दूसरी बार है कि आरआर कप्तान संजू सैमसन की शानदार 86 रनों की पारी के बावजूद लक्ष्य का पीछा पूरा करने में विफल रही और उसे प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए और अधिक इंतजार करना होगा।

खलील अहमद ने अपने पहले ओवर में यशस्वी जायसवाल को मिड-ऑफ पर धीमी बाउंसर फेंककर आउट किया। संजू सैमसन ने पावर-प्ले में पांच चौके और तीन छक्के लगाने के लिए अपने लॉफ्ट, ड्राइव, फ्लैट-बैटेड स्मैश, पंच, फ्लिक और कवर में अंतराल को सटीक रूप से भेदने के शानदार समय के साथ आगे बढ़ाया।

लेकिन आरआर ने आखिरी ओवर में जोस बटलर का विकेट खो दिया। अक्षर और कुलदीप ने साथ मिलकर 7-10 ओवरों में 25 रन देकर धीमी गति से रन बनाए, हालांकि रियान पराग को दो छक्के और एक चौका मिला।

सैमसन ने 28 गेंदों में अपना पांचवां आईपीएल 2024 अर्धशतक पूरा किया और कुलदीप की गेंद पर छक्का जड़ा। उन्‍होंने रसिख की गेंद पर भी चौका और छक्का लगाया।

जब 42 गेंदों पर 91 रनों की जरूरत थी, तब सैमसन ने ईशांत की गेंद पर चार रन के लिए कवर किया। इससे पहले 14वें ओवर में उन्‍होंने शुभम दुबे की गेंदों पर 17 रन लिए। खलील ने 15वें ओवर में 11 रन देकर चार वाइड दिए, जिससे आरआर की जीत के लिए 30 गेंदों पर 63 रन का समीकरण बन गया।

सैमसन की बेहतरीन पारी का तब नाटकीय अंत हुआ, जब शाई होप ने मुकेश की गेंद पर बाउंड्री रोप से कुछ मिलीमीटर दूर लॉन्ग-ऑन पर जोरदार कैच लपका। हालांकि वह विरोध करने के लिए अंपायर के पास गए, लेकिन आखिरकार सैमसन को 86 रन पर आउट होना पड़ा।

वहां से डीसी मैच में वापस आ गया, क्योंकि शुभम दुबे ने खलील को आउट किया। कुलदीप ने डोनोवन फरेरा को पगबाधा आउट किया और अपने अंतिम ओवर में रविचंद्रन अश्विन को लॉन्ग ऑन पर आउट किया। अंतिम ओवर में धीमी ओवर गति के बावजूद डीसी 30 यार्ड सर्कल के बाहर केवल चार क्षेत्ररक्षकों को मैदान में उतार सकता था, मुकेश ने रोवमैन पॉवेल को आउट किया, जो डीसी को महत्वपूर्ण जीत दिलाने के लिए पर्याप्त था।

संक्षिप्त स्कोर :

दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 221/8 (अभिषेक पोरेल 65, जेक फ्रेजर-मैकगर्क 50; रविचंद्रन अश्विन 3-24) ने राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में 201/8 (संजू सैमसन 86, कुलदीप यादव 2-25, मुकेश कुमार 2-30) ) 20 रन से

–आईएएनएस

एसजीके/

E-Magazine