आईपीएल-2024: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर धीमी ओवर गति के कारण एक मैच का मैच का बैन लगा है और साथ ही 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। दिल्ली को अपना अगला मैच 12 मई को बेंगलुरू में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ खेलना है और इस मैच में टीम कप्तान पंत के बिना उतरेगी। अब देखना होगा कि उनकी जगह कप्तानी कौन करेगा।

दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल-2024 में बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान ऋषभ पंत एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिए गए हैं। उन पर धीमी ओवर गति के कारण 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

दिल्ली ने सात मई को अपने घर अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से मात दी थी और इस मैच में पंत को धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया। दिल्ली ने पूरे 20 ओवर फेंकने के लिए तय समय से 10 मिनट ज्यादा लिए थे।

तीसरी बार किया अपराध
ये पहली बार नहीं है कि दिल्ली पर धीमी ओवर गति की मार पड़ी है। ये तीसरा मौका है जब दिल्ली ने ऐसा किया और इसी कारण पंत को सस्पेंड किया गया है नहीं तो उन पर सिर्फ जुर्माना लगाया जाता। पंत पर अच्छा खासा जुर्माना लगा है तो वहीं टीम के खिलाड़ियों की भी जेब ढीली हुई है। प्लेइंग-11 का हिस्सा रहे टीम के सभी खिलाड़ियों पर 12 लाख रुपये या 50 प्रतिशत मैच फीस जो भी कम होगा उसका जुर्माना लगा है। इसमें इम्पैक्ट प्लेयर भी शामिल हैं।

दिल्ली ने की थी अपील
पंत और टीम को बचाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने रैफरी के इस फैसले के खिलाफ अपील की थी। लेकिन इसका कुछ फायदा नहीं हुआ। दिल्ली की अपील को बीसीसीआई के लोकपाल के पास भी भेजा गया था। लोकपाल ने सुनवाई की और फिर कहा कि मैच रैफरी का फैसला अंतिम है। दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस में है और अगले दौर में जाने के लिए उसे अपने दोनों मैच जीतने होंगे लेकिन पंत का अगले मैच में न होना इस टीम के लिए बहुत बुरी खबर है। दिल्ली की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है।

E-Magazine