एआईएफएफ पुरस्कारों में इंदुमति को सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर का सम्मान

[ad_1]

नई दिल्ली, 28 मार्च (आईएएनएस)। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने महिलाओं के 2023-24 रोल ऑफ ऑनर्स की घोषणा की है, जिसमें इंदुमति कथिरेसन ने एक बार फिर भारतीय महिला लीग (आईडब्ल्यूएल) में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत खिलाड़ियों की सम्मान सूची में अपनी जगह बनाई है।

अनुभवी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी, जो आईडब्ल्यूएल में ओडिशा एफसी के लिए खेलती है, उन्हें “सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर” नामित किया गया है।

पिछले सीज़न गोकुलम केरल एफसी के लिए खेलने वाली इंदुमति को सर्वश्रेष्ठ प्लेयर घोषित किया गया था। अब उन्हें सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर के सम्मान से नवाजा गया है।

इंदुमति ने कहा, “मैं पुरस्कार जीतकर बेहद खुश हूं। लेकिन यह कोई व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं है। मैं अपने साथियों और कोचों की मदद के बिना इसे हासिल नहीं कर पाती। हम ओडिशा एफसी में एक परिवार की तरह हैं। मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मैं इस सीजन में ओडिशा एफसी की कप्तान हूं।’

“मुझे लगता है कि मैंने कप्तान के रूप में अपना काम अच्छा किया। एक लीडर और वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक होने के नाते, यह मेरा कर्तव्य था कि मैं अच्छा खेलूं और जूनियरों का मार्गदर्शन करूं।”

“इस सीज़न में, हमारे पास बहुत सारे जूनियर खिलाड़ी थे। वे मुझे एक आदर्श के रूप में देख सकते हैं और भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इसी में मेरी सफलता छिपी है।”

इंदुमति ने कहा कि सीज़न में कुछ चुनौतियां थीं। सबसे चुनौतीपूर्ण समय तब था जब दो प्रमुख खिलाड़ियों को चोट लगी। सीजन की शुरुआत में, स्वीटी और जसोदा जैसी खिलाड़ी चोटिल हो गईं, लेकिन अच्छे विकल्प होने के कारण हम कठिनाइयों से पार पाने में सक्षम थे।

आईडब्ल्यूएल 2023-24 पुरस्कार:

विजेता: ओडिशा एफसी (10,00,000 रुपये)

उपविजेता: गोकुलम केरल एफसी (5,00,000 रुपये)

सर्वश्रेष्ठ मैच संगठन: स्पोर्ट्स ओडिशा (50,000 रुपये)

सर्वश्रेष्ठ मीडिया संचालन के साथ भाग लेने वाला क्लब: ओडिशा एफसी (50,000 रुपये)

सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर (13 गोल): फाज़िला इकवापुत – गोकुलम केरल एफसी (50,000 रुपये)

सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर: श्रेया हुडा – ओडिशा एफसी (50,000 रुपये)

सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर: हेमम शिल्की देवी – गोकुलम केरल एफसी (50,000 रुपये)

सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर: इंदुमति कथिरेसन – ओडिशा एफसी (50,000 रुपये)।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

[ad_2]

E-Magazine