टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए दो समूह में जाएगी भारतीय टीम

वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन होना है। भारतीय टीम दो समूह में टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए रवाना होगी। रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या सहित कई खिलाड़ी पहले समूह में रवाना होंगे जिनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी प्‍लेऑफ में नहीं पहुंची है। अब तक मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स की टीम प्‍लेऑफ की रेस से बाहर हुईं हैं।

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम दो समूहों में रवाना होगी। पहले समूह में वह खिलाड़ी होंगे, जिनकी फ्रेंचाइजी आईपीएल के प्लेऑफ में नहीं पहुंचेगी, जबकि दूसरा समूह 26 मई को आईपीएल फाइनल के तुरंत बाद रवाना होगा।

टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होगी। मुंबई इंडियंस व पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह व सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह 24 मई को विश्व कप के लिए रवाना होंगे।

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल भी रिजर्व खिलाड़‍ियों में शामिल हैं और वह भी पहले समूह में रवाना हो सकते हैं। इसी तरह अगर आरसीबी भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाती है तो विराट कोहली और मोहम्मद सिराज भी 24 को ही रवाना होंगे।

राजस्थान रॉयल्स और केकेआर का प्लेऑफ में जाना तय है। ऐसे में संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, रिंकू सिंह दूसरे समूह में 26 के बाद रवाना होंगे। बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ करेगी। इसके बाद 9 मई को भारत का मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान से न्‍यूयॉर्क में होगा।

E-Magazine