भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम दिल्ली में पांच टी20 मैचों में श्रीलंका से भिड़ेगी

[ad_1]

नई दिल्ली, 10 मार्च (आईएएनएस) भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ब्लाइंड क्रिकेट के लिए समर्थ चैंपियनशिप में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में श्रीलंका का सामना करने के लिए तैयार है, जो एक अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय ब्लाइंड पुरुष क्रिकेट श्रृंखला है और यहां सोमवार को करनैल सिंह स्टेडियम में शुरू होगी।

हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन द्वारा समर्थनम ट्रस्ट फॉर द डिसेबल्ड और क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया के सहयोग से आयोजित, 11 से 15 मार्च तक खेली जाने वाली श्रृंखला का उद्देश्य न केवल दृष्टिबाधित क्रिकेटरों की अविश्वसनीय प्रतिभा का प्रदर्शन करना है , बल्कि विकलांग लोगों के लिए जागरूकता बढ़ाने और समावेशिता को बढ़ावा देना भी है।

नेत्रहीन व्यक्तियों के लिए द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला एक उद्घाटन समारोह के साथ शुरू होती है, जिसमें भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र के रेजिडेंट समन्वयक, शोम्बी शार्प (मुख्य अतिथि), कमोडोर आर. जोसेफ, मिनिस्टर काउंसलर (रक्षा), भारत में श्रीलंका के उच्चायोग, डॉ.महंतेश जी किवदसन्नावर, अध्यक्ष सीएबीआई और संस्थापक प्रबंध ट्रस्टी समर्थनम ट्रस्ट फॉर द डिसेबल्ड, शैलेन्द्र यादव, महासचिव, सीएबीआई सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।

डॉ महंतेश जी. किवदसन्नावर, अध्यक्ष – क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया ने कहा, “पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए दिल्ली में श्रीलंकाई ब्लाइंड क्रिकेट टीम की मेजबानी करना सम्मान की बात है। यह दोनों टीमों के लिए अपनी क्रिकेट प्रतिभा से हम सभी का मनोरंजन करने का एक अवसर है। ”

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की हालिया जीत के बाद टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है, जिसमें मेन इन ब्लू दुबई में 2-1 से विजयी हुई थी। खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ घरेलू मैदान पर भी अपनी सफलता दोहराने के लिए उत्सुक हैं।

भारत और श्रीलंका 11 से 15 मार्च तक हर दिन पांच मैचों में आमने-सामने होंगे।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine