भारत नवम्बर में चार टी20 के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा

जोहानसबर्ग, 21 जून (आईएएनएस)। भारत चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए नवम्बर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार को संयुक्त बयान में यह जानकारी दी।

सीरीज का पहला मुकाबला आठ नवम्बर को डरबन में होगा। दूसरा मैच 10 नवम्बर को सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा। तीसरा मैच 13 नवम्बर को सुपरस्पोर्ट पार्क में होगा जबकि चौथा और अंतिम मैच 15 नवम्बर को वांडरर्स में खेला जाएगा।

यह दौरा भारत की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बाद और उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले होगा।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, “भारत और दक्षिण अफ्रीका ने हमेशा एक गहरा और मजबूत बंधन साझा किया है, जिस पर दोनों देशों को बहुत गर्व है। भारतीय क्रिकेट टीम को लगातार अपार सराहना और प्यार मिला है। दक्षिण अफ़्रीकी प्रशंसकों से, और यह भावना दक्षिण अफ़्रीकी पक्ष के प्रति भारतीय प्रशंसकों के बीच भी उतनी ही प्रबल है।”

“मुझे विश्वास है कि आगामी श्रृंखला एक बार फिर मैदान पर क्रिकेट की उत्कृष्टता को उजागर करेगी और सीरीज में रोमांचक, उच्च-तीव्रता वाले मुकाबले होंगे।”

सीएसए चेयरपर्सन लॉसन नायडू ने कहा, “मैं दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और सामान्य तौर पर विश्व क्रिकेट को उनके निरंतर समर्थन के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं। भारतीय क्रिकेट टीम का हमारे यहाँ का कोई भी दौरा अद्भुत सौहार्द और रोमांचक क्रिकेट से भरा होता है, और मैं जानता हूं कि हमारे प्रशंसक इस श्रृंखला का बेसब्री से इंतजार करेंगे जिसमें दोनों टीमों की असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन होगा।”

पिछले साल अपने सभी प्रारूप दौरे के दौरान दोनों पक्षों के बीच खेली गई आखिरी टी20 श्रृंखला में, डरबन में पहला टी20 बारिश की भेंट चढ़ने के बाद तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई थी।

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का कार्यक्रम-

8 नवंबर, पहला टी20 मैच, डरबन

10 नवंबर, दूसरा टी-20 मैच, गकेबरहा

13 नवंबर, तीसरा टी20 मैच, सेंचुरियन

15 नवंबर, चौथा टी20 मैच, जोहान्सबर्ग

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine