अगर 'पद्मावत' के मेहरुनिसा जैसा कैमियो दोबारा मिला, तो मैं जरूर करूंगी : अदिति राव हैदरी

नई दिल्ली, 7 मई (आईएएनएस)। संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ में बिब्बो जान के रूप में नजर आने वाली एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने 2018 में रिलीज ‘पद्मावत’ में अपने किरदार मेहरुनिसा को याद किया।

एक्ट्रेस ने कहा कि अगर ‘मेहरुनिसा’ जैसा कैमियो उन्हें दोबारा ऑफर होता है तो वह जरूर करेंगी।

आईएएनएस से बात करते हुए अदिति ने भंसाली के साथ अपने रिश्ते को दिल का रिश्ता बताया।

अदिति, जो दीपिका पादुकोण स्टारर ‘पद्मावत’ का हिस्सा थीं, ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, ”मुझे लगता है कि वह (भंसाली) सबसे अलग हैं। मेरे लिए यह बहुत बड़ा आशीर्वाद था, जब उन्होंने मुझे मेहरुनिसा के रोल के लिए बुलाया और कहा कि चारों में से यह सबसे छोटा किरदार है, लेकिन यकीन मानिए यह खूबसूरत होगा। मैं उनसे, उनकी सोच से और उनके दिल से काफी जुड़ाव महसूस करती हूं। मैंने कहा ‘सर, आपको ये सब कहने की जरूरत नहीं है।’ मैं उनके विजन का हिस्सा बनने के लिए आभारी हूं।”

अदिति ने बताया कि कैसे वह हमेशा संजय लीला भंसाली की फिल्म में कोई गाना, डांस करने के लिए उत्सुक रहती थीं और सेट पर उनके साथ कुछ और समय बिताना चाहती थीं।

उन्होंने कहा, ”मैं उनके साथ लीड रोल एक्ट्रेस की भूमिका करना चाहती थी। लेकिन आप जानते हैं कि मेहरुनिसा भी ‘अपने-आप में पूर्ण’ था। 20-25 मिनट के रोल से वह लोगों के दिलों में बस गई और मेहरुनिसा को जो प्यार मिला वह अविश्वसनीय था। यही एक महान निर्देशक की सोच होती है। ‘हीरामंडी’ के साथ, मुझे लगा कि मुझे उस व्यक्ति के साथ अधिक समय मिला है जिसका मैं सम्मान करती हूं और प्यार करती हूं। मैं अनुभवी लोगों के आसपास रहना चाहती हूं। खुद को और तलाशना चाहती हूं। संजय जैसे निर्देशकों के लिए साथ काम करना एक आदत बन जाती है, आप उनके साथ काम करते रहना चाहते हैं।”

जब अदिति से पूछा गया कि वह भंसाली के प्रोजेक्ट में किस खास भूमिका की इच्छा रखती हैं, तो उन्होंने कहा, “वह मुझे जिस भी भूमिका के लिए बुलाएंगे, मुझे पता है कि वह कुछ खास होगी। मुझे विश्वास है कि वह मुझे अहम किरदार ही देंगे। मुझे लगता है कि किरदार आपके दिलों को छूना चाहिए, चाहे फिर वह रोल 20 मिनट का हो या आठ घंटे का… यह इस पर निर्भर करता है कि क्या बनाया जा रहा है।”

अदिति ने कहा, ”जाहिर है, मेरे अंदर का बच्चा किसी फिल्म का मुख्य पात्र बनना चाहता है। इससे आपको जिंदगी को ज्यादा जीने और निर्देशक के साथ रहने का मौका मिलता है। लेकिन अगर ‘मेहरुनिसा’ जैसा कैमियो मेरे पास दोबारा आता है तो मैं कभी मना नहीं करूंगी।”

अदिति ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है जैसे विदेशों में जेनिफर लॉरेंस, नताली पोर्टमैन और ब्रैड पिट जैसे कलाकार महान निर्देशकों के साथ काम करते हैं और कैमियो करते हैं और अपनी छाप छोड़ते हैं, तो हमें ऐसा करने से पीछे क्यों हटना चाहिए। आज के समय में लोग बदल रहे हैं।”

‘हीरामंडी’ में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख भी हैं।

सीरीज नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है।

–आईएएनएस

पीके/एकेजे

E-Magazine