गाजा में हमास आतंकवादियों पर घातक हमले की तैयारी में आईडीएफ

तेल अवीव, 15 मई (आईएएनएस)। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) गाजा पट्टी में हमास आतंकवादियों के खिलाफ घातक हमले के लिए तैयारी कर रहा है।

मंगलवार को इजरायली सेना की 99 डिवीजन ने उत्तरी गाजा के जेबल्या क्षेत्र में छापेमारी और हमले किए, जिसमें हमास के कई कार्यकर्ता मारे गए।

आईडीएफ ने पहले दावा किया था कि उन्होंने उत्तरी गाजा में हमास की पूरी बटालियन को खत्म कर दिया था। हालांकि, आईडीएफ के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि आतंकवादियों के कुछ समूह फिर से संगठित हो गए हैं और दक्षिणी इजरायल पर छोटे रॉकेटों तथा अन्य हथियारों से हमले कर रहे हैं। इसने आईडीएफ को उत्तरी गाजा के जेबल्या क्षेत्र में अभियान चलाने के लिए प्रेरित किया है।

इजरायल रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि मंगलवार को जेबल्या में ऑपरेशन में 25 से ज्यादा हमास सदस्य मारे गए और आईडीएफ का 99 डिवीजन आने वाले दिनों में हमास के शेष लोगों को बाहर निकालने के लिए और अधिक जमीनी अभियान चलाएगा।

मार्च 2023 में अल-शिफा अस्पताल पर हुए हमले के बाद, जिसमें आईडीएफ ने हमास के कई लोगों को मार डाला था, मंगलवार के हमले को क्षेत्र में आईडीएफ द्वारा किए गए बड़े हमलों में से एक माना जा रहा है।

इस बीच, आईडीएफ की 162 बटालियन दक्षिणी गाजा के राफा क्षेत्र में हमले कर रही है। आईडीएफ के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि सेना जमीनी अभियानों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है। अमेरिका और इजरायल के अन्य पश्चिमी सहयोगियों ने इजरायल से राफा क्षेत्र में हमलों में शामिल नहीं होने के लिए कहा है।

–आईएएनएस

पीके/एकेजे

E-Magazine