मैं कश्मीर और अपने देश का नाम जरूर रौशन करूंगी : हुरमत इरशाद

[ad_1]

नई दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जम्मू-कश्मीर के सोपोर के पजलपोरा गांव की 9 साल की एक बच्ची का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर साझा किया था, जिसमें हुरमत इरशाद भट क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं, वह मैदान पर शानदार शॉट और चौके-छक्के भी लगा रही हैं।

सचिन तेंदुलकर द्वारा वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद सोपोर की हुरमत इरशाद भट के खेल का हर कोई फैन हो गया है और देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होने पर हुरमत इरशाद भट की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। हुरमत ने बताया कि वह कक्षा तीन में पढ़ती है, साथ ही मैदान में लड़कों के साथ क्रिकेट भी खेलती है। उसका वायरल वीडियो सचिन तेंदुलकर ने देखा और शेयर किया। हुरमत ने कहा, “मुझे क्रिकेट खेलने का बहुत शौक है। मैं आगे चलकर कश्मीर और अपने देश का नाम रौशन जरूर करूंगी।”

हुरमत के पिता इरशाद अहमद ने कहा कि उन्हें यह देखकर बहुत खुशी हुई कि उनकी बेटी का वीडियो सचिन तेंदुलकर ने अपने एक्स हैंडल पर शेयर किया। यह वीडियो जिसने भी देखा, वह बहुत खुश है। इसके बाद उनके पास बहुत से फोन आने लगे। सभी ने कहा कि आपकी बच्ची बहुत अच्छा खेल रही है।

इरशाद अहमद के पिता ने आगे कहा कि उनका गांव सुदूर इलाके में स्थित है और यहां खेल के मैदान सहित बुनियादी चीजों की कमी है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहती है।

स्थानीय क्रिकेटर शहजाद अहमद डार ने हुरमत इरशाद के वायरल वीडियो पर कहा, “हमारे गांव की हुरमत इरशाद भट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हमें बहुत खुशी हो रही है। हम पहले से यहां खेलते आ रहे हैं, पहले जब हम हुरमत को खेलते हुए देखते थे, तो वह बाहर से गेंद उठाती थी। हमने देखा कि इसमें कुछ हुनर है। एक-दो दिन पहले हमने हुरमत का वीडियो डाला तो बहुत से लोगों ने इसको री-पोस्ट किया।”

उन्‍होंने कहा, “हमारी खुशकिस्‍मती है कि खेल जगत की इतनी बड़ी हस्ती सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इस वीडियो को पोस्ट किया। ये हमारे गांव के लिए बहुत अच्छा है। हम यही चाहते हैं कि हुरमत क्रिकेट में और आगे जाए, कश्मीर और देश का नाम रौशन करे।”

सोपोर की हुरमत का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा था, “लड़कियों को क्रिकेट खेलते हुए देखना हमेशा अच्छा लगता है। ऐसे वीडियो देखकर मेरे चेहरे पर हमेशा मुस्कान आ जाती है।”

–आईएएनएस

एसके/एकेएम

[ad_2]

E-Magazine