हॉप्स ने एमिटी की उम्मीद तोड़ी , खिताब नोएडा सिटी के नाम

नई दिल्ली, 28 जून (आईएएनएस)। हॉप्स एफसी ने निर्णायक मुकाबले में खिताब की प्रबल दावेदार एमिटी इंडियन नेशनल फुटबाल क्लब को 4- 2 से हराया तो नोएडा सिटी एफसी ने डीएसए की ए डिवीजन लीग का चैंपियन होने का गौरव पा लिया। इस उपलब्धि को पाने के लिए नोएडा सिटी को न सिर्फ कड़ा पसीना बहाना पड़ा, बल्कि एमिटी और हॉप्स के मध्य खेले गए अंतिम मैच के परिणाम का इंतजार भी करना पड़ा, जिसमें हॉप्स ने अप्रत्याशित परिणाम निकालते हुए एमिटी के अरमानों पर पानी फेर दिया।

डीएसए ए डिवीजन लीग के सुपर सिक्स मुकाबले खासे रोमांचक रहे। लीग के निर्णायक मैच में एमिटी को हॉप्स के विरुद्ध हर हाल में जीत की जरूरत थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। नोएडा सिटी एफसी ने एम 2 एम को 4 -0 से हरा कर कुल 12 अंक जुटा लिए। विजेता के लिए दिविज सिंह ने दो , वाजिद अली और मनीष सुयाल ने एक-एक गोल जमाए।

चैंपियन बनने के लिए अब एमिटी को अपना आखिरी मैच जीतना जरूरी था लेकिन उसके खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाए। हॉप्स ने मैच 4 – 2 से जीत लिया। अंतिम मैच में हॉप्स के हाथों मिली हार के चलते एमिटी नोएडा सिटी के बाद दूसरे स्थान पर फिसल गई। तीसरा स्थान नॉर्दन यूनाइटेड एफसी को मिला जिसने अपने पांचवें और अंतिम मुकाबले में जगन्नाथ, पाओमिचोन, फैजान खान और थमजोलीन के गोलों से बंगदर्शन को 4 -1 से परास्त किया। गगन ने पराजित टीम का गोल जमाया।

अंतिम दिन नेहरू स्टेडियम के गेट 13 मैदान पर खेले गए निर्णायक मैच में जमकर तमाशेबाजी हुई। एमिटी के कोच हंसराज को रेफरी लक्ष्य द्वारा लाल कार्ड दिखाया जाना , हंसराज का पलटवार करना, रेफरी द्वारा हॉप्स के पक्ष में दो पेनल्टी देना और अंततः एमिटी के समर्थकों द्वारा चैंपियन नोएडा सिटी के खिलाड़ियों को बीच मैदान में पीटना शर्मनाक रहा। डीएसए के कुछ वरिष्ठ सदस्यों के साथ बदतमीजी भी की गई। मामला पुलिस के आने पर रफा दफा किया गया।

फाइनल दिन के नतीजे:

– नॉर्दन यूनाइटेड एफसी 4 – बंगदर्शन 1

– नोएडा सिटी एफसी 4- एम 2 एम एफसी 2

– हॉप्स एफसी 4 – एमिटी 2

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine