हॉकी इंडिया पुरुष और महिला वेटरंस के लिए पहले मास्टर्स कप की मेजबानी करेगा

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया ने मंगलवार को मास्टर्स कप के उद्घाटन संस्करण की घोषणा की, जो एक अग्रणी टूर्नामेंट है, जिसमें पुरुष और महिला दोनों वर्ग शामिल हैं। यह अनोखा आयोजन अनुभवी खिलाड़ियों, विशेष रूप से 40 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ियों पर प्रकाश डालेगा, जो अन्य घरेलू हॉकी आयोजनों की तुलना में एक अलग मंच प्रदान करेगा।

हॉकी इंडिया मास्टर्स कप अनुभवी हॉकी खिलाड़ियों के स्थायी जुनून और कौशल का जश्न मनाने के लिए बनाया गया है। इस टूर्नामेंट का उद्देश्य पूर्व खिलाड़ियों को एक साथ लाना है, जिससे वे उच्च स्तर पर प्रतिस्पर्धा करते हुए अपने पसंदीदा खेल से फिर से जुड़ सकें। यह हॉकी के प्रति उनके आजीवन समर्पण के प्रमाण के रूप में काम करेगा, फिटनेस बनाए रखने और साथी दिग्गजों के सौहार्द का आनंद लेने का अवसर प्रदान करेगा।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने कहा, “हम पहली बार हॉकी इंडिया मास्टर्स कप की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं, एक ऐसा आयोजन जो हमारे अनुभवी खिलाड़ियों के समर्पण और जुनून का सम्मान करता है। यह टूर्नामेंट खेल के प्रति उनके स्थायी प्रेम का जश्न है और हॉकी में उनके अमूल्य योगदान का एक प्रमाण है।”

टिर्की ने कहा,“पूर्व खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धा जारी रखने के लिए एक मंच प्रदान करके, हमारा उद्देश्य समुदाय की एक मजबूत भावना को बढ़ावा देना है और यह सुनिश्चित करना है कि उनका अनुभव और उत्साह खिलाड़ियों की भावी पीढ़ियों को प्रेरित करता रहे। हम इन अनुभवी एथलीटों को मैदान पर वापस देखने, खेल के उत्साह को फिर से जीने और अपने साथियों के सौहार्द का आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं।”

हॉकी इंडिया से संबद्ध सभी राज्य सदस्य इकाइयां इस ऐतिहासिक आयोजन में भाग लेने के लिए पात्र हैं और सभी पात्र अनुभवी खिलाड़ी जो टूर्नामेंट में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें अपनी संबंधित सदस्य इकाइयों से संपर्क करना होगा और हॉकी इंडिया सदस्य इकाई पोर्टल के माध्यम से पंजीकरण करना होगा।

टूर्नामेंट की तारीखों और स्थानों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने कहा,”हॉकी इंडिया मास्टर्स कप एक ऐतिहासिक आयोजन है जो हमारे अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल करने और सम्मानित करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह टूर्नामेंट न केवल पूर्व एथलीटों को खेल से अपना जुड़ाव बनाए रखने की अनुमति देता है बल्कि उन्हें अपने कौशल और फिटनेस का प्रदर्शन करने का एक अनूठा अवसर भी प्रदान करता है। हम सभी पात्र खिलाड़ियों को पंजीकरण करने और भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, क्योंकि यह कार्यक्रम इसमें शामिल सभी लोगों के लिए एक यादगार और समृद्ध अनुभव होने का वादा करता है।”

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine