हिजबुल्लाह ने इजराइल पर 35 रॉकेट दागे : आईडीएफ

[ad_1]

यरुशलम, 10 मार्च (आईएएनएस)। हिजबुल्लाह आतंकवादियों ने रविवार को उत्तरी इजरायल पर करीब 35 रॉकेट दागे। आईडीएफ ने कहा है कि इससे इजरायली हमलों का एक और दौर शुरू हो गया।

इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा, ”रॉकेट ऊपरी गलील में मेरोन क्षेत्र की ओर दागे गए। सात प्रक्षेपणों को इजरायल की वायु रक्षा प्रणालियों ने रोक दिया था।”

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमलों में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

रिपोर्ट में कहा गया हे कि रॉकेटों के बाद इजरायल ने हेब्बारियाह, कौनीन और दक्षिणी लेबनान के शहरों पर तोपखाने से हमला किया।

हिजबुल्लाह ने हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने एक बयान में कहा, ”शनिवार को खेरबेट सेल्म क्षेत्र में एक घर पर घातक इजरायली हवाई हमले के जवाब में दर्जनों रॉकेट दागे गए।

लेबनान की आधिकारिक राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, हमले में एक ही परिवार के चार लोगों सहित कम से कम पांच लोग मारे गए और नौ घायल हो गए।

आईडीएफ के अनुसार, खेरबेट सेल्म पर हवाई हमले में एक सैन्य ढांचे को निशाना बनाया गया, जिसमें हिजबुल्लाह आतंकवादियों की पहचान की गई थी।

इसके अलावा रात में इजरायली युद्धक विमानों ने अयता एश शब के क्षेत्र में हिजबुल्लाह के बुनियादी ढांचे और मारून एल रास के क्षेत्र में एक एंटी-टैंक मिसाइल लॉन्च पोस्ट पर हमला किया।

यह हिंसा इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच सीमा पार लड़ाई में नई थी, जो इजरायल पर हमास के अचानक हमले और गाजा पर इजराइली हमले के बाद 7 अक्टूबर को शुरू हुई थी।

–आईएएनएस

एफजेड/एसजीके

[ad_2]

E-Magazine