हार्दिक का आतिशी अर्धशतक, भारत का मजबूत स्कोर

नार्थ साउंड, 22 जून (आईएएनएस)। आलराउंडर हार्दिक पांड्या (नाबाद 50) के आतिशी अर्धशतक और अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 विश्व कप के अपने दूसरे सुपर आठ मुकाबले में शनिवार को पांच विकेट पर 196 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आक्रामक शुरुआत की थी लेकिन बीच में तंज़ीम साकिब ने एक ही ओवर में कोहली और सूर्या को आउट कर भारत की रफ्तार को धीमा ज़रूर किया लेकिन पहले ऋषभ पंत और फिर शिवम दुबे और हार्दिक ने भारत को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

हार्दिक ने मात्र 27 गेंदों पर 50 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए। शिवम दुबे ने 24 गेंदों पर 34 रन में तीन छक्के लगाए। पंत ने 24 गेंदों पर 36 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए। विराट कोहली ने 28 गेंदों पर 37 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 11 गेंदों पर 23 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में एक छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर आउट हो गए।

भारत ने बांग्लादेश के बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के फैसले का पूरा फायदा उठाते हर अपनी पारी में 12 चौके और 13 छक्के लगाए। भारत की बल्लेबाजी का यह आलम था कि विकेट पर उतरने वाला हर बल्लेबाज निर्भिक अंदाज में खेल रहा था और आने के साथ ही बॉउंड्री लगा रहा था।

बांग्लादेश की तरफ से तंजीब साकिब और रिशाद हुसैन ने दो-दो विकेट लिए।

–आईएनएस

आरआर/

E-Magazine