साई सुदर्शन के बारे में कुछ और बात करने की जरूरत है : ग्रीम स्मिथ

नई दिल्ली, 11 मई (आईएएनएस) गुजरात टाइटंस के बी साई सुदर्शन ने चेन्नई सुपर किंग्स पर टीम की 35 रनों की जीत में अपने साथी शतकवीर शुभमन गिल के साथ अपना पहला आईपीएल शतक लगाया, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज के बारे में कुछ और बात करने की जरूरत है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार की रात, अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के कारण बाहर होने के बाद सुदर्शन ने बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए 201.96 के स्ट्राइक-रेट से पांच चौके और सात छक्के लगाए और शानदार 103 रन बनाए, जो उनका पहला आईपीएल शतक था।

उन्होंने गिल के साथ 210 रन की ओपनिंग साझेदारी भी की और क्विंटन डी कॉक और के.एल. राहुल, जिन्होंने आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए 210 रन जोड़े थे, के आईपीएल ओपनिंग स्टैंड के रिकॉर्ड की बराबरी की। सुदर्शन अब 12 मैचों में 47.91 के औसत से 527 रन के साथ चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

स्मिथ ने जियोसिनेमा पर कहा, “मैंने सोचा था कि मैथ्यू वेड पारी की शुरुआत करेंगे और सुदर्शन तीसरे नंबर पर रहेंगे, लेकिन यह एक शानदार कदम साबित हुआ। साझेदारी उत्कृष्ट थी, बाएं हाथ – दाएं हाथ का संयोजन, वे विकेटों के बीच अच्छी तरह से दौड़े; उन्होंने अपने लक्ष्य चुने, और उनका मैचअप बिल्कुल उत्कृष्ट था।”

‘सुदर्शन इस सीज़न में जीटी के लिए अग्रणी रन-स्कोरर हैं, छह पारियों के अंतर के साथ एक हजार आईपीएल रन बनाने वाले सबसे तेज़ भारतीय हैं, और उनके द्वारा यह एक शानदार शतक था।उनके बारे में थोड़ा और बात करना शुरू करने की जरूरत है।”

उन्होंने गिल की भी सराहना की, जिन्होंने 189.09 के स्ट्राइक-रेट से नौ चौके और छह छक्के लगाकर 104 रन बनाए, जो अहमदाबाद में उनका चौथा आईपीएल शतक था। “उनका सीज़न सर्वश्रेष्ठ नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने वास्तव में यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने तुरंत शुरुआत की, बल्ले के साथ एक बिल्कुल अलग रवैया था।”

“आप उसके इरादे का अंदाजा तब लगा सकते हैं जब वह विकेट पर आया और पहले ही ओवर में सेंटनर को चौका मार दिया। यह वह शुभमन गिल है जिसे हम दिन-ब-दिन देखना चाहते हैं। अंततः, प्रतियोगिता के लिए, यह जीटी के लिए एक बड़ी जीत है क्योंकि यह वास्तव में अब सभी को एक साथ लाती है और अब 12 अंकों पर बहुत सारी टीमें हैं।

गिल के बारे में इसी तरह के विचार भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी व्यक्त किए। “शुभमन गिल ने अपना खेल बदल दिया। हर कोई चर्चा कर रहा था कि इस सीज़न में उनका स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं था, लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने विस्फोटक क्रिकेट खेला, खासकर गिल ने।”

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “(उसने) अच्छी शुरुआत की, अपने निचले हाथ का अधिक उपयोग किया और मैदान के चारों ओर खेला। उन्होंने परिस्थितियों का अच्छी तरह आकलन किया, गति के साथ बल्लेबाजी की और चेन्नई सुपर किंग्स को कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने बहुत साफ-सुथरी बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाई। ”

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine