G20 सम्मेलन में भाग लेने गंगटोक पहुंचे विभिन्न देशों के करीब 80 प्रतिनिधि…

यहां 16 मार्च से शुरु होने वाले जी-20 सम्मेलन की दो बैठकों में भाग लेने के लिए विदेशी मेहमानों का आना शुरु हो गया है। इसी क्रम में बुधवार को यहां विभिन्न देशों के करीब 80 प्रतिनिधि पहुंचे। ये विदेशी प्रतिनिधि दिल्ली से विशेष विमान से गंगटोक के निकट स्थित पाक्योंग एयरपोर्ट पहुंचे।

बैठक में भाग लेने के लिए विभिन्न देशों के 80 प्रतिनिधि आए

जहां उनका जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक ने स्वागत किया इस दौरान राज्य की 15 विभिन्न जाति के प्रतिनिधियों ने सिक्किम के पारंपरिक परिधान के साथ विदेशी अतिथियों का स्वागत किया। बैठक में भाग लेने के लिए विभिन्न देशों के 80 प्रतिनिधि आए हैं।

ये प्रतिनिध अर्जेंटिना, आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, रिपब्लिक आफ् कोरिया, मैक्सिको, रूस, सउदी अरब, साउथ अफ्रीका, तुर्की, युनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका, भूटान, नेपाल और बंगलादेश आदि देशों के हैं।

(बी 20) गंगटोक स्थित चिंतन भवन में होगा

भारत की अध्यक्षता में हो रहे जी20 सम्मेलन की 200 बैठकों में दो सिक्किम में होनी है। पहली बैठक गुरुवार को होगी बिजनेस 20 (बी 20) गंगटोक स्थित चिंतन भवन में प्रातः 9.30 बजे से 3.00 बजे तक होगी। इसके बाद शाम को बैठक में भाग लेने वाले सभी अतिथि रुमतेक धर्मचक्र केंद्र जाएंगे।

विदेशी प्रतिनिधियों को स्वागत करने के लिए राज्य सरकार की ओर से राज्य सूचना तथा जनसंपर्क विभाग की सचिव, गृह विभाग, संस्कृति विभाग समेत सिक्किम सरकार के संबंधित निकाय के प्रतिनिधि पाक्योंग पहुंचे थे। यहां आए हुए प्रतिनिधियों ने बुधवार की शाम को एमजी मार्ग में जी 20 के लिए लगाई गई प्रदर्शनी स्थल का भ्रमण किया।

E-Magazine