फ्रेजर-मैकगर्क काफी सवाल पूछते हैं जो अच्छी बात है : वॉर्नर

सिडनी, 23 मई (आईएएनएस)। अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर का मानना है कि युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क काफी सवाल पूछते हैं और खेल से बहुत प्यार करते हैं जो कि अच्छी बात है। दोनों फिर मिलेंगे जब ऑस्ट्रेलिया पुरुष टी 20 विश्व कप यात्रा पर रवाना होगा। वॉर्नर 15 सदस्यीय टीम के सदस्य हैं, जबकि फ्रेजर मैकगर्क रिजर्व में हैं।

वार्नर और फ्रेजर-मैकगर्क ने आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स शिविर में एक साथ समय बिताया, जहां युवा खिलाड़ी ने 234.04 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाकर सभी का ध्यान खींचा, जिसमें लुंगी एनगिडी के प्रतिस्थापन के रूप में शामिल होने के बाद 15-15 गेंदों में दो अर्धशतक शामिल थे।

“यह चुनौतीपूर्ण और बेहद थका देने वाला हो सकता है। हमने भारत में इस बारे में बात की कि आगे चलकर इन चीजों को कैसे प्रबंधित किया जाए। जब ​​आप वहां हों तो इस चक्र को तोड़ने के लिए घर का कोई सदस्य साथ होना जरूरी है।

“और जब आपके साथ अपने लोग हों… हमारी टीम के 95 प्रतिशत लोग विवाहित हैं और उनके बच्चे भी हैं, तो एक युवा व्यक्ति के रूप में आना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आप संभावित रूप से अपने कमरे में बंद हैं, कुछ नहीं कर रहे हैं। सौभाग्य से, मैं कैरेबियन में रहूंगा, इसलिए आप बाहर जा सकते हैं और अच्छी तैराकी आदि कर सकते हैं।”

‘द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ ने वॉर्नर के हवाले से कहा, “लेकिन उसके लिए अनुभव बहुत अच्छा होगा। मुझे लगता है कि वह शायद अगस्त के अंत में इंग्लैंड दौरे पर जाएगा। एक छोटे बच्चे के रूप में, वह समझता है कि खेल क्या है, यह कैसा है। एक टीम के खिलाड़ी के रूप में लोगों के आसपास रहता है और वह बहुत सारे सवाल पूछता है। उसे खेल पसंद है, जो बहुत अच्छी बात है।”

वार्नर आगामी पुरुष टी20 विश्व कप में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत करेंगे, जहां उन्हें लंबे स्कोर की उम्मीद नहीं है, कुछ ऐसा जो आईपीएल 2024 के दौरान चलन में रहा है, मुख्य रूप से इम्पैक्ट खिलाड़ी नियम के कारण।

वेस्टइंडीज में 2010 पुरुष टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की उपविजेता टीम के सदस्य वॉर्नर ने यह भी कहा कि बारबाडोस और सेंट लूसिया जैसे स्थानों में समुद्री हवाएं मैच के दौरान एक बड़ी भूमिका निभाएंगी।

“बारबाडोस और सेंट लूसिया में पूरे मैदान में तेज हवाएं चलती रहती हैं, इसलिए इसमें बहुत सारी चीजें देखनी पड़ती हैं। विकेट धीमा भी हो सकता है, इसलिए हो सकता है कि आपको 200 से अधिक का स्कोर न दिखे।

“लोग आईपीएल के बारे में बात करते हैं, लेकिन आपको वहां एक इम्पैक्ट खिलाड़ी मिल गया है। इसलिए आप इसे समीकरण से बाहर कर देते हैं। जब आप शीर्ष क्रम में होते हैं तो आप अच्छी शुरुआत करने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर आप शुरुआती विकेट खो देते हैं तो जो आपके सामने है उसे खेलना होगा और स्थिति से अभ्यस्त होना होगा।”

वार्नर ने यह उम्मीद करते हुए कहा कि सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपने शानदार आईपीएल फॉर्म को विश्व कप तक जारी रख सकते हैं। उम्मीद है कि वह वहां ज्यादा रन बर्बाद नहीं करेगा और हमारे लिए कुछ रन बचा सकेगा। उम्मीद है कि वह वहां अपना टूर्नामेंट अच्छे से खत्म कर सकेगा और टीम को भी उस सफलता में से कुछ मिलेगा।”

–आईएएनएस

आरआर/एसकेपी

E-Magazine