गाजा में इजरायली हवाई हमले में पांच फिलिस्तीनियों की मौत

गाजा, 2 जुलाई (आईएएनएस)। इजरायली सेना ने गाजा शहर में एक सभा पर हवाई हमले किए। इसमें पांच फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। इजरायली सेना ने गाजा पट्टी के दक्षिण में पूर्वी खान यूनिस के लोगों को तुरंत जगह खाली करने का आग्रह किया है।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया, इजरायली विमानों ने सोमवार को गाजा शहर के अल-जला स्ट्रीट पर एकत्र हुए लोगों को निशाना बनाया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर वायरल हुए वीडियो में हवाई हमले के बाद लोग जमीन पर लेटे हुए दिखाई दे रहे हैं।

मेडिकल सूत्रों ने बताया कि हवाई हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह हमला तब हुआ जब इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाई अद्राई ने एक्स पर एक पोस्ट में खान यूनिस के पूर्व के इलाकों में रहने वाले निवासियों और विस्थापित लोगों से तुरंत मानवीय क्षेत्र में जाने का आग्रह किया।

गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को एक प्रेस बयान में कहा था कि इजरायली सेना ने पिछले 24 घंटों के दौरान 23 फिलिस्तीनियों को मार डाला। जबकि, 91 अन्य घायल हुए हैं। बीते साल अक्टूबर में फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से गाजा पट्टी में मरने वालों की कुल संख्या 37 हजार 900 और घायलों की संख्या 87 हजार 60 हो गई है।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

E-Magazine