चिर-प्रतिद्वंद्वी चेन्नइयन एफसी पर श्रेष्ठता कायम करने के लिए उतरेगी एफसी गोवा

फतोर्दा, 13 अप्रैल (आईएएनएस) आईएसएल 2023-24 सीजन अपने क्लाइमैक्स के नजदीक पहुंच रहा है और एफसी गोवा व चेन्नइयन एफसी रविवार को शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) फतोर्दा में श्रेष्ठता कायम करने के लिए भिड़ेंगी। दोनों टीमों की नजरें अपने-अपने लक्ष्यों पर हैं, लिहाजा इस मैच बेहद कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।

एफसी गोवा को दूसरे स्थान की तलाश: गौर्स तालिका में प्रतिष्ठित दूसरे स्थान पर पहुंचने के लिए पूरी एकाग्रता के साथ मैच में उतरेंगे। उनके 21 मैचों में 42 अंक हैं। चेन्नइयन एफसी पर जीत और फिर अंतिम लीग मैच में मोहन बागान सुपर जायंट की हार गौर्स को शीर्ष-दो में पहुंचा सकती है, जिससे उन्हें प्लेऑफ से पीछा छुड़ाकर सीधे सेमीफाइनल में जगह मिल जाएगी।

चेन्नइयन एफसी का लक्ष्य प्लेऑफ के लिए लय: मरीना मचान्स जीत की फॉर्म के साथ फतोर्दा स्टेडियम में पहुंचेंगे, क्योंकि वे प्रभावशाली प्रदर्शन करके प्लेऑफ की छठी टीम बने हैं। उन्होंने पिछले पांच मैचों में चार जीत हासिल करके लीग के टॉप सिक्स में अपनी स्थिति मजबूत की है। प्लेऑफ करीब है, मरीना मचान्स का लक्ष्य अपनी जीत की लय बरकरार रखना और एफसी गोवा पर दबदबा कायम करना है।

क्या है दांव पर?

एफसी गोवा

• एफसी गोवा ने चेन्नइयन एफसी के खिलाफ अपने पिछले पांच लीग मैचों में से चार जीते हैं। इनमें से प्रत्येक जीत में उन्होंने क्लीन शीट बरकरार रखी है। उन्होंने मरीना मचान्स के खिलाफ अपने पिछले 13 मैचों में से प्रत्येक में गोल किया है।

• दोनों के बीच आईएसएल में प्रतिद्वंद्विता ऐतिहासिक रही है, जिसमें एफसी गोवा ने चेन्नइयन एफसी पर 48 गोल किए हैं, जो लीग में किसी एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किसी टीम के सबसे अधिक गोल हैं।

• वहीं, मरीना मचान्स ने गौर्स पर 39 गोल दागे हैं, जो लीग में एफसी गोवा के खिलाफ किसी टीम के सबसे अधिक गोल हैं। क्या इस महत्वपूर्ण मुकाबले में गोल-वर्षा की देखने को मिलेगी?

चेन्नइयन एफसी

• चेन्नइयन एफसी ने अपने पिछले तीन आईएसएल मैचों में से प्रत्येक में कम से कम दो या अधिक गोल किए हैं। ओवेन कॉयल ने अपनी टीम को बाधाओं पर विजयी होकर प्लेऑफ में पहुंचने के लिए प्रेरित किया है, लेकिन आगामी मुकाबला उनके सामने कड़ी चुनौती होगा। मैनोलो मार्कुएज के खिलाफ कॉयल की जीत की दर 20 प्रतिशत है, जो आईएसएल में किसी भी मैनेजर के खिलाफ उनकी सबसे कम जीत है, जिसके साथ उन्होंने कम से कम तीन बार मुकाबला किया हो।

• इन दोनों रणनीतिकारों ने अलग-अलग टीमें तैयार की हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि मार्कुएज ऐसा विचार लेकर आए हैं जो कॉयल के मचान्स को मुश्किल में डाल सकता है। चेन्नइयन एफसी जॉर्डन मरे की हवाई क्षमता पर भरोसा करेगी, जिन्होंने आईएसएल 2023-24 में प्रति 90 मिनट में छह हवाई द्वंद्व जीते हैं।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine