फंग लीयुआन ने यूनेस्को मुख्यालय और ऑर्से संग्रहालय का दौरा किया

बीजिंग, 7 मई (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की पत्नी फंग लीयुआन ने, लड़कियों और महिलाओं की शिक्षा के लिए यूनेस्को की विशेष दूत के आमंत्रण पर पेरिस में यूनेस्को मुख्यालय का दौरा किया।

जब फंग लीयुआन पहुंचीं तो यूनेस्को की महानिदेशक ऑड्रे अज़ोले ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। अज़ोले ने दुनिया भर में लड़कियों और महिलाओं की शिक्षा के विकास को बढ़ावा देने में चीन के योगदान की सराहना की।

अज़ोले से मुलाकात के दौरान फंग लीयुआन ने लड़कियों और महिलाओं की शिक्षा को बढ़ावा देने में चीन की नवीनतम प्रगति का परिचय दिया।

फंग लीयुआन ने कहा कि लड़कियों और महिलाओं के लिए शिक्षा को बढ़ावा देना एक महान उपक्रम है, जो सामाजिक प्रगति और मानव जाति की सामान्य नियति से संबंधित है। चीन दुनिया भर में लड़कियों और महिलाओं की शिक्षा में निवेश बढ़ाने, अधिक महिलाओं को शिक्षा के समान अधिकार प्राप्त करने में मदद करने और एक साथ बेहतर भविष्य बनाने के लिए यूनेस्को के साथ काम करने को तैयार है।

फंग लीयुआन ने पेरिस में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की पत्नी ब्रिगिट मैक्रॉन के निमंत्रण पर ऑर्से संग्रहालय का दौरा किया। यात्रा के दौरान, फंग लीयुआन ने कहा कि चीन और फ्रांस के लोग पेंटिंग की कला को बहुत पसंद करते हैं, और उम्मीद है कि दोनों पक्ष अधिक आदान-प्रदान करेंगे ताकि दोनों देशों के लोग एक-दूसरे के सांस्कृतिक आकर्षण को अधिक महसूस कर सकें और आपसी समझ को गहरा करें।

आशा है कि दोनों देशों के कलाकार आदान-प्रदान और आपसी सीख को मजबूत करेंगे, एक-दूसरे को प्रेरित करेंगे और कला के और अधिक उत्कृष्ट कार्यों का निर्माण करेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine