चीन और मलेशिया की डॉक्यूमेंट्री 'हमारी कहानी' का प्रसारण

बीजिंग, 21 जून (आईएएनएस)। चीन और मलेशिया के बीच कूटनीतिक संबंधों की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) और रेडियो टेलीविजन मलेशिया (आरटीएम) द्वारा संयुक्त रूप से बनाई गई डॉक्यूमेंट्री ‘हमारी कहानी’ मलेशिया में प्रसारित हुई।

मलेशिया के संचार मंत्रालय और प्राकृतिक संसाधन व अनवरत पर्यावरण विकास मंत्रालय समेत सरकारी संगठनों ने इस डॉक्यूमेंट्री पर बड़ा ध्यान दिया और क्रमशः सोशल प्लेटफोर्म के आधिकारिक अकाउंट में शेयर किया।

मलेशियाई दर्शकों ने डॉक्यूमेंट्री की प्रशंसा करते हुए आशा जताई कि मलेशिया-चीन मित्रता मजबूत होगी और ज्यादा श्रेष्ठ टीवी फिल्में सामने आएंगी।

बताया जाता है कि ‘हमारी कहानी’ चीन और मलेशिया के राष्ट्रीय मीडिया संगठनों द्वारा संयुक्त रूप से बनाई गई पहली डॉक्यूमेंट्री है।

इससे व्यापक दृष्टिकोण से आधी सदी में चीन और मलेशिया के बीच मित्रता का इतिहास और नये युग में चीन के आर्थिक व सामाजित शक्ति दिखाई गई।

मलेशिया के प्रसिद्ध संगीतकार ने डॉक्यूमेंट्री का थीम सॉन्ग तैयार किया है। सीएमजी की मलय भाषा एंकर ल्यांग ल्यांग और मलेशिया की लोकप्रिय गायक ऐना अब्दुल ने गीत गाया है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine