चीन सर्बिया मित्रता पर संवाद गतिविधि बेलग्रेड में आयोजित

बीजिंग, 8 मई (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की सर्बिया यात्रा के मौके पर चाइना मीडिया ग्रुप और सर्बिया के राष्ट्रीय रेडियो व टीवी स्टेशन ने बेलग्रेड में एक साथ चीन सर्बिया मित्रता पर संवाद गतिविधि आयोजित की।

सर्बियाई राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वुसिक ने एक वीडियो भाषण देकर इस गतिविधि की सफलता की बधाई दी। सर्बियाई उप प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर वुलिन ने इस गतिविधि में भाषण देते हुए कहा कि 60 से अधिक वर्षों में दोनों देशों की जनता हमेशा एक-दूसरे के साथ रही है और ऐसी विशेष मित्रता समय के साथ मजबूत होती रहती है।

सांस्कृतिक आदान-प्रदान और लोगों की आवाजाही द्विपक्षीय संबंधों के विकास का इंजन है और दोनों देशों की जनता के दिल का सेतु भी है।

सर्बिया सीएमजी और अन्य चीनी मीडिया के साथ सहयोग गहराकर दोनों देशों की गहरी मित्रता की कहानी अच्छी तरह सुनाने और सर्बिया-चीन सर्वांगीण रणनीतिक साझेदारी का विकास बनाए रखने को तैयार है।

सीएमजी अध्यक्ष शंग हाईशुंग ने बताया कि इधर कुछ साल सीएमजी ने सर्बिया के कई मुख्यधारा वाले मीडिया के साथ सहयोग किया और संयुक्त रूप से कई वृत-चित्र बनाए और फिल्म के प्रदर्शन और अन्य मीडिया गतिविधियां आयोजित की।

भविष्य में सीएमजी सर्बिया के संबंधित विभागों के साथ अधिक व्यापक सहयोग करेगा। आशा है कि दोनों देशों के सांस्कृतिक आदान-प्रदान के माध्यमों का विस्तार कर मानवता के साझे भविष्य वाले समुदाय के निर्माण में नई शक्ति डाली जाए।

इस मौके पर सीएमजी ने सर्बियाई पर्यटन ब्यूरो के साथ एक सहयोग मेमोरेंडम पर हस्ताक्षर किए और ‘सुदूर से आने वाले दोस्त’ नामक स्मृति डाक टिकट भी जारी की गई।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine