धोनी अपनी बैटिंग लाइनअप में बदलाव नहीं करेंगे : क्लार्क

[ad_1]

विशाखापत्तनम, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि आईपीएल 2024 में सीएसके के आगामी मैचों में एमएस धोनी ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते नहीं दिखेंगे।

आईपीएल 2024 में दिल्ली के खिलाफ एमएस धोनी पहली बार इस सीजन में बल्लेबाजी करने उतरे। सीएसके के लिए धोनी ने 231 के स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेली। उनकी बल्लेबाजी देखकर हर कोई ये चाहता है कि माही बैटिंग लाइन अप में खुद को प्रमोट करें।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लार्क को ऐसा नहीं लगता कि एमएस धोनी बॉल को अच्छी तरह हिट करने के बावजूद आगे मैचों में अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करेंगे।

क्लार्क ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “मुझे नहीं लगता कि धोनी अपनी बैटिंग लाइनअप में बदलाव करेंगे। मुझे लगता है कि वह जहां हैं, वहीं रहेंगे। मुझे लगता है कि एमएस धोनी का हर प्रशंसक उन्हें ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करते देखना चाहता है। हम सभी ने उनके करियर के दौरान कहा है कि उन्हें ऐसा करना चाहिए। इतना ही नहीं उन्हें बतौर ओपनर खेलने की बात भी हुई है, लेकिन देखिए, वह अपने करियर के ऐसे पड़ाव पर हैं, जहां उन्हें कप्तानी से हटना पड़ रहा है। मुझे नहीं लगता कि वह ऊपरी क्रम में खेलने आएंगे।

अगर कोई मैच ऐसा है जहां धोनी को ऊपरी क्रम में जाने की ज़रूरत है, तो मुझे यकीन है कि वह ऐसा करेंगे, लेकिन सिर्फ इसलिए कि वह गेंद को इतनी अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं, मुझे नहीं लगता आप उन्हें शीर्ष पांच या शीर्ष छह में बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे। वह शायद अब तक के सबसे अच्छे फिनिशर हैं, जिसे मैंने देखा है। इसलिए, मुझे लगता है कि वे उस भूमिका में उनका उपयोग करना जारी रखेंगे।”

आईपीएल 2024 सीज़न में पहली बार बल्लेबाजी करने वाले धोनी ने 231 के स्ट्राइक रेट के साथ चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से सिर्फ 16 गेंदों में 37 रन बनाए। हालांकि, धोनी की इस पारी के बावजूद सीएसके को दिल्ली के खिलाफ 20 रन से हार का सामना करना पड़ा।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

[ad_2]

E-Magazine