दिल्ली के गेंदबाजी कोच होप्स ने कहा, 'नॉर्टजे बेहतर होते जाएंगे '

[ad_1]

जयपुर, 29 मार्च (आईएएनएस) दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को आईपीएल 2024 में गुरुवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) से 12 रन से मिली लगातार दूसरी हार के बाद गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स का मानना ​​है कि तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे आने वाले मैचों में बेहतर होते जाएंगे।

नॉर्टजे आईपीएल 2024 का अपना पहला मैच खेल रहे थे और हाल ही में पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण लंबी छुट्टी के बाद एक्शन में लौटे हैं। हालांकि उन्होंने मैच में ध्रुव जुरेल को आउट कर दिया, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज को रियान पराग के आक्रमण का सामना करना पड़ा, जिन्होंने 25 रन के अंतिम ओवर में उन्हें तीन चौके और दो छक्के मारे, जिससे आरआर ने 185/5 का स्कोर बनाया।

होप्स ने मैच के बाद कहा, “उन्हें काफी समय तक खेल से बाहर रहना पड़ा, लेकिन अगर आप सभी आंकड़ों पर नजर डालें तो वह खेल के प्रमुख डेथ गेंदबाजों में से एक हैं। हमें भरोसा है कि वह लगातार बेहतर होते रहेंगे।”

उन्होंने यह भी महसूस किया कि अच्छा पावर-प्ले करने के बाद डीसी बल्ले से विफल हो गए, जिसमें डेविड वार्नर ने 49 रन बनाए और ट्रिस्टन स्टब्स ने नाबाद 44 रन बनाए। “बल्लेबाजी में, हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की, हम मैच में आगे थे, और फिर बीच में थोड़ा पिछड़ गए। उन्होंने डेथ बॉलिंग को अच्छी तरह से निष्पादित किया।”

चूँकि डीसी अभी भी प्रतियोगिता में जीत नहीं पाई है, होप्स ने उन क्षेत्रों में सुधार पर टिप्पणी की, जिनमें टीम को सुधार करने की आवश्यकता है। “हमें मैच के अंत में जो करना है उसे व्यवस्थित करने की जरूरत है। यह एक मैच है, मैं पहले मैच की गिनती भी नहीं करता क्योंकि हमें एक अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल करने के लिए एक गेंदबाज को बाहर करना पड़ा और फिर इशांत चोट के कारण बाहर चला गया, इसलिए मैं एक मैच के मामले में हमारे बारे में बहुत अधिक कठोर मूल्यांकन नहीं करने जा रहा हूँ।”

होप्स ने वापसी करने वाले कप्तान ऋषभ पंत से भी धैर्य दिखाने का आह्वान किया, जो दिसंबर 2022 में जानलेवा कार दुर्घटना में लगी चोटों से उबरने के 14 महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

जबकि पंत विकेटकीपिंग कर्तव्यों में अच्छे दिख रहे हैं, उन्होंने टी20 में धीरे-धीरे अपनी बल्लेबाजी लय हासिल करने के संकेत दिए हैं, जो कि आरआर के खिलाफ उनकी 28 रन की पारी से देखा जा सकता है, जो फ्रेंचाइजी के लिए उनका 100 वां मैच भी था।

“हमें अपनी मध्य ओवर की बल्लेबाजी को भी चुस्त-दुरुस्त करने की जरूरत है। हम वहां चरणों में थोड़ा फंस जाते हैं। हम जानते हैं कि इसका समाधान ऋषभ पंत हैं। उन्होंने लंबी छुट्टी के बाद दो मैच खेले हैं और मुझे लगता है कि आप लय में वापस आ रहे हैं। होप्स ने निष्कर्ष निकाला, “अगले कुछ हफ्तों में उनसे कुछ बहुत खास चीजें देखने को मिलेंगी।”

दिल्ली कैपिटल्स रविवार को अपने पहले दो घरेलू मैचों के आयोजन स्थल विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ने के बाद प्रतियोगिता में अपने जीतरहित क्रम को खत्म करने का लक्ष्य रखेगी।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine