दीप्ति शर्मा के ऑलराउंड प्रदर्शन से यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स पर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की

[ad_1]

नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। महिला प्रीमियर लीग के एक रोमांचक मैच में अंतिम दो ओवरों में तीन-तीन विकेट झटककर यूपी वारियर्स शुक्रवार को टूर्नामेंट में अब तक के सबसे कम स्कोर का बचाव करने में सफल रही और दिल्ली कैपिटल्स को सिर्फ एक रन से हरा दिया। दीप्ति शर्मा ने 19वें ओवर में चार गेंदों में तीन विकेट के साथ अपने चार ओवर में 19 रन देकर चार विकेट लिए।

यहाँ अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में दीप्ति ने 48 गेंदों में 59 रनों की तेज पारी भी खेली और वारियर्स का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 138/8 पर पहुँचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को जीत के लिए अंतिम दो ओवरों में 15 रन चाहिए थे, लेकिन दीप्ति ने 19वें ओवर में तीन बल्लेबाजों को चलता किया और सुस्त पिच पर मेजबान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

आखिरी ओवर फेंकने आई ग्रेस हैरिस ने अंतिम ओवर में अपना धैर्य बनाए रखा और एक रन आउट के अलावा दो विकेट लिए, जिससे दिल्ली की पूरी टीम 137 रन पर सिमट गई। हालांकि दिल्ली टेबल-टॉपर है। कप्तान मेग लैनिंग की 60 रन की शानदार पारी बेकार गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को शुरुआती झटका तब लगा जब साइमा ठाकोर ने शैफाली वर्मा का ऑफ स्टंप उड़ा दिया। मेग ने दिल्ली की अच्छी भीड़ के साथ बेहतरीन टाइमिंग की और विकेट के दोनों ओर बाउंड्री लगाईं। साइमा के खिलाफ ऑफ साइड में उनका चौका देखने लायक था। मेग ने पावरप्ले के बाद भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। गौहर सुल्ताना, दीप्ति और राजेश्वरी गायकवाड़ को जमकर छकाते हुए आसानी से बाउंड्री हासिल की।

दूसरे छोड़ पर ऐलिस कैप्सी सोफी एक्लेस्टोन की गेंद पर 23 गेंदों में 15 रन बनाकर डीप में आउट हो गईं।

हालाँकि, मेग ने 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनकी बेहतरीन पारी 46 गेंदों में 60 रन पर समाप्त हुई जब दीप्ति ने उन्हें मिडिल स्टंप के सामने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

जेमिमा रोड्रिग्स ने पिच पर चलकर और ताहलिया पर सीधे बल्ले से लॉन्ग-ऑन पर 76 मीटर लंबा छक्का लगाकर दिल्ली की भीड़ को मंत्रमुग्ध कर दिया, लेकिन 18वें ओवर की पहली गेंद पर साइमा के खिलाफ लॉन्ग-ऑफ पर आउट हो गईं।

जेस जोनासेन ने साइमा को डीप मिडविकेट पर छक्का जड़कर दबाव कम किया और इसके बाद तेज गेंदबाज को सीधे ड्राइव से छक्का जड़ा। लेकिन दीप्ति ने 19वें ओवर में एनाबेल सदरलैंड और अरुंधति रेड्डी को लगातार गेंदों पर लॉन्ग-ऑन पर आउट करके एक ट्विस्ट पैदा कर दिया। शिखा पांडे ने दीप्ति के सिर के ऊपर से चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद वापस गेंदबाज के हाथों में खेल गईं।

अंतिम ओवर में जब दिल्ली को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी, राधा ने ग्रेस हैरिस को काउ कॉर्नर फेंस के ऊपर से मारा, जहां पूनम खेमनार कैच नहीं ले सकीं और गेंद छह रन के लिए बाउंड्री कुशन से टकरा गई।

एक और मोड़ तब आया जब राधा ने उसके स्टंप उड़ा दिए और जेस लगातार गेंदों पर सिंगल लेने के प्रयास में रन आउट हो गई। जब दो रनों की जरूरत थी, तो तितास साधु ने सीधे मिड-ऑन पर कैच थमा दिया, जिससे वारियर्स ने अपनी नॉकआउट उम्मीदों को जीवित रखने के लिए एक अप्रत्याशित जीत हासिल कर ली।

संक्षिप्त स्कोर:

यूपी वारियर्स 20 ओवर में 138/8 (दीप्ति शर्मा 59, एलिसा हीली 29; राधा यादव 2-16, तितास साधु 2-23) ने दिल्ली कैपिटल्स को 19.5 ओवर में 137 रन (मेग लैनिंग 60; दीप्ति शर्मा 4-19) को एक रन से हराया।

–आईएएनएस

एकेजे/

[ad_2]

E-Magazine