DC के खिलाफ हैट्रिक लेकर दीप्ति शर्मा ने WPL में रचा इतिहास

यूपी वॉरियर्स स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ग्रुप मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। दीप्ति महिला प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। दीप्ति ने शुक्रवार को अरुण जेटली स्टेडियम में दो ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर यूपी वॉरियर्स की कैपिटल्स पर एक रन से जीत में अहम भूमिका निभाई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी वॉरियर्स ने 138 रन का स्कोर बनाया था। इसमें दीप्ति शर्मा ने 48 गेंद पर 59 रन की पारी खेली थी। दीप्ति का यह शानदार प्रदर्शन यहीं नहीं रुका। लक्ष्य का बचाव करते हुए दीप्ति ने दो गजब के ओवर फेंके। इन दो ओवरों में दिल्ली के तीन महत्वपूर्ण विकेट निकाल कर मैच को रोमांचक बना दिया था।

14वें ओवर की आखिरी गेंद पर लिया था विकेट

लक्ष्य का पीछा करते हुए 13 ओवर तक सिर्फ 2 विकेट खोकर 91 रन बना लिए थे, टीम के लिए 14वां ओवर लेकर दीप्ति शर्मा आईं और इस ओवर में उन्होंने सिर्फ दो रन दिए और मेग लैनिंग को ओवर की छठी गेंद पर आउट कर दिया। यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने 19वें ओवर में फिर से दीप्ति शर्मा को गेंद थमाई। इसी ओवर में दीप्ति ने इतिहास रचा।

19वें ओवर में रचा इतिहास

उन्होंने अपने इस ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर सदरलैंड और अरुंधति रेड्डी को आउट कर WPL इतिहास की दूसरी हैट्रिक ली। चौथी गेंद पर शिखा पांडे को आउट कर चौथी सफलता हासिल की। इससे पहले पिछले सीजन में इस्सी वोंग ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए हैट्रिक ली थी। उन्होंने यूपी वॉरियर्स के खिलाफ ही हैट्रिक ली थी।

E-Magazine