यूपी: मेडिकल स्टोरों पर बिक रहा है मौत का इंजेक्शन, नसों में खुद इंजेक्शन लगा रहे नशेबाज

देवरिया: अभी तक आपने कई नशेबाजों को देखा और सुना होगा कि कोई ड्रग्स का नशा करता है, तो कोई शराब का लेकिन देवरिया जिले में कुछ ऐसे नशेबाज हैं जो अपने शरीर के नसों में स्वयं इंजेक्शन लगाकर नशा ले रहे है। और य़ह इंजेक्शन शहर के कुछ मेडिकल स्टोरों पर खुलेआम कई गुना रेट पर बिक रहा है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इन मेडिकल स्टोर पर कोई कार्रवाई नहीं करते है। कुल मिलाकर यह कहना गलत नहीं होगा कि कुछ मेडिकल स्टोर संचालक और जिले के ड्रग संबंधित अधिकारी युवाओं को नशेड़ी बना रहे है और कुछ चंद रुपये के लिए मेडिकल स्टोर वाले शहर के युवाओं को नशे की तरफ धकेल उनके जान से खिलवाड़ कर रहे है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।

ऐसा बताया जाता है कि यह इंजेक्शन जो नशेबाज अपने हाथ के नस में सिरिंज से लगा रहे हैं य़ह प्रतिबंधित है, बिना किसी डॉ. के लिखे पर्चे पर य़ह आम लोगों को नहीं मिल सकता। वही एक नशा करने वाले युवक ने बताया कि हम शहर के एक मेडिकल स्टोर से लाते हैं। हमें 80 रुपये में मिलता है हम पूरे दिन में कई बार अपने शरीर में इंजेक्शन लगाते हैं इससे नशा होता है।

आपको बता दें कि शहर के राघव नगर मोहल्ले के एक खाली जमीन पर जहां झाड़ी जमी हुई है। इस झाड़ी में रोजाना सैकड़ों नशेबाज इंजेक्शन लाते हैं और स्वयं अपने हाथ से नसों में इंजेक्शन लगाते हैं। जो इन तस्वीरों में आप साफ तौर से देख सकते हैं किसी तरह से युवा अपने हाथ की नस में इंजेक्शन लगा रहा है। मानो जैसे कोई एक्सपर्ट मेडिकल का कर्मचारी इंजेक्शन लग रहा है इस तरह से रोजाना सैकड़ों नशेबाज युवक नशा ले रहे है, वह भी जिला प्रशासन के नाक के नीचे वहीं पूरे प्रकरण पर जिला प्रशासन का कोई भी अवसर कमरे पर बोलने को तैयार नहीं है चुप्पी साधे हुए हैं।

E-Magazine