DC vs CSK: ऋषभ पंत ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पहली जीत दिलाने के बाद किया बड़ा खुलासा

ऋषभ पंत ने गंभीर कार एक्‍सीडेंट के बाद अपनी नेतृत्‍वक्षमता दिखाई और वापसी के बाद पहला आईपीएल अर्धशतक जमाया। पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रविवार को आईपीएल 2024 के 13वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 20 रन से मात देकर टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोला।

कप्‍तान पंत ने 32 गेंदों में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से 51 रन बनाए। इसके अलावा डेविड वॉर्नर (52) और पृथ्‍वी शॉ (43) ने उम्‍दा पारियां खेलकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स को विशाखापट्टनम में 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 191 रन के स्‍कोर पर पहुंचाया।

फिर दिल्‍ली के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके सीएसके को 171/6 के स्‍कोर पर रोक दिया। दिल्‍ली ने अपनी पहली जीत का स्‍वाद चखा तो लगातार दो मैच जीतने वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने टूर्नामेंट में पहली शिकस्‍त का सामना किया।

ऋषभ पंत ने क्‍या कहा

ऋषभ पंत ने मैच के बाद अपनी पारी के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि उन्‍होंने शॉट्स खेलने से पहले क्रीज पर जमने के लिए समय लिया। उन्‍होंने ध्‍यान दिलाया कि पिछले डेढ़ साल से वो इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और उनकी जिंदगी क्रिकेट के ईर्द-गिर्द घूम रही थी।

शुरुआत में अपना समय लिया क्‍योंकि मैंने ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेली थी। मगर मेरा लगातार विश्‍वास था कि मैं मैच बदल सकता हूं। डेढ़ साल, ये कुछ ऐसा है, जिस पर मैंने अपनी जिंदगी बनाई है। मैं क्रिकेटर के रूप में लगातार सीखना जारी रख रहा हूं।

पृथ्‍वी शॉ की मेहनत रंग लाई: पंत

गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने गलतियों से सीखने के बारे में बातचीत की। पृथ्‍वी शॉ ने कड़ी मेहनत की और हमें लगा कि उन्‍हें मौका देने का समय आ गया है। पृथ्‍वी शॉ की मेहनत रंग लाई। उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया। मुकेश कुमार की जगह टीम संयोजन पर निर्भर थी, लेकिन अंतिम ओवरों में उन्‍होंने कमाल का प्रदर्शन किया और पिछले मैच में खर्चीला साबित होने के बाद दमदार वापसी की।

टॉप से चेन्‍नई हटी

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने इस जीत के साथ ही आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में बड़े बदलाव कराएं हैं। दिल्‍ली की टीम इस जीत के बाद 9वें से छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का टॉप पर राज खत्‍म हुआ और वो एक स्‍थान के नुकसान के साथ दूसरे स्‍थान पर फिसल गई है।

E-Magazine